Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • सी एस आई आर नेट की परीक्षा में सीमांचल की बेटी मधु ने लहराया परचम
Latest एजुकेशन परीक्षा बिहार मधेपुरा राज्य राष्ट्रीय रिजल्ट्स होम

सी एस आई आर नेट की परीक्षा में सीमांचल की बेटी मधु ने लहराया परचम

मधेपुरा : सी एस आई आर नेट की परीक्षा में सीमांचल की बेटी मधु ने लहराया परचम
*मधेपुरा: मुकेश कुमार*
जंतु विज्ञान की छात्रा मधु भारती ने उच्च शिक्षा के लिए प्रतिष्ठित प्रवेश परीक्षा राष्ट्रीय पात्रता ( नेट ) में क्वालीफाई कर पूरे कोसी एवं सीमांचल का नाम रोशन किया सी एस आई आर नेट में क्वालीफाई की इसके साथ ही मधु भारती का सहायक प्रोफेसर बनने का सपना पूरा हो गया है। मधु कई युवाओं के लिये प्रेरणा बन गई है। अपने परिवार और अपने जिले का नाम रोशन किया
मधु ने कहा कि सफलता के लिए बाहर जाना ही जरूरी नहीं, बल्कि दृढ़ इच्छा शक्ति व आत्मविश्वास के बल पर घर में पढ़कर ही लक्ष्य तक पहुंचा जा सकता है। उन्होंने कहा कि उसने घर में ही रहकर पढ़ाई की और लक्ष्य हासिल किया।

मधु कहती हैं कि वे प्रोफेसर बनकर समाज में ज्ञान का दीपक जलाने की कोशिश करेंगी। उन्होंने युवाओं को भी कठिन परिश्रम करने की सलाह दी।
बी एन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा से पोस्ट ग्रेजुएट करने वाली मधु ने जंतु विज्ञान विषय से सी एस आई आर नेट की परीक्षा पास की है। व्यवसायी गंगा कांत झा की सुपुत्री मधु भारती ने प्रतिष्ठित नेट प्रवेश परीक्षा में राष्ट्रीय स्तर पर 96 वां स्थान प्राप्त किया है। मधु के पिता गंगा कांत झा ने बताया कि उनकी पुत्री ने 10 वीं तक की शिक्षा मोती लाल हाई स्कूल से प्राप्त की थी। इसके बाद 12वीं तक की शिक्षा पूर्णियाँ स्थित पूर्णियाँ महिला महाविद्यालय से पूर्ण की।
उन्होंने बताया कि मधु ने 2020 में बी एन मंडल विश्वविद्यालय मधेपुरा से स्नातकोत्तर की डिग्री हासिल की। नेट परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद मधु अब देश के अच्छे संस्थान में पी एच डी में दाखिला लेगी।इसी साल आयोजित गेट की परीक्षा में भी मधु सफलता प्राप्त कर चुकी है।मधु ने अपनी सफलता का श्रेय मुख्य रूप से अपने गुरु,माता, पिता भाई, बहन को दिए।
बधाई देने बाले में मुख्य रूप से मधेपुरा के युवा नेता डेविड यादव ने मधु के इस सफलता पे कहा कि ग्रामीण क्षेत्र की बिटिया की कामयाबी से जहां बेटियों को उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए नई प्रेरणा मिलेगी।वहीं मधु के इस उपलब्धि से क्षेत्र के लोगों में गर्व की अनुभूति है।

Share and Enjoy !

Shares

Related posts

बिहार की बहन व बेटियों की हिफाजत करने में नीतीश सरकार पूरी तरह फैल: दुर्गा यादव

Mukesh

मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को ट्रक ने कुचला हुई दर्दनाक मौत

Binay Kumar

फिर बिगड़ी लालू प्रसाद यादव की तबीयत…..

Pankaj kumar

Leave a Comment

Shares