Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
फिल्म रिव्यू मनोरंजन

‘वीरे दी वेडिंग’ देखने से पहले पढ़ लें कैसी है इसकी रिव्यु

स्टार कास्टः करीना कपूर, सोनम कपूर, शिखा तलसानिया, स्वरा भास्कर, सुमित व्यास, नीना गुप्ता, विवेक मुशरान

डायरेक्टरः शशांका घोष

प्रोड्यूसरः अनिल कपूर, रिया कपूर, निखिल द्विवेदी, एकता कपूर, शोभा कपूर

इस हफ्ते रिलीज हो चुकी है मोस्ट अवेटेड फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’। करीना कपूर, सोनम कपूर, स्वरा भास्कर और शिखा तलसानिया इस फिल्म में लीड रोल में हैं। फिल्म की चर्चा तब से हो रही थी, जब करीना प्रेगनेंट थीं और अब उनका बेटा तैमूर अली खान डेढ़ साल का हो चुका है। फिल्म आपको पहले हाफ में काफी एंटरटेन करेगी, लेकिन दूसरा हाफ थोड़ा कमजोर है। फिल्म का रिव्यू शुरू करने से पहले आपको बता दें कि फिल्म एक खास जोन के लिए बनी है। एक शब्द में इसका रिव्यू अगर सुनना हो तो वो है ‘बोल्ड’। ट्रेलर से ही अंदाजा लग गया था कि ये फैमिली नहीं बल्कि फ्रेंड्स के साथ यानी की अपने ‘वीरे’ के साथ देखने वाली फिल्म है।

फिल्म शुरू होती है 12th की चार लड़कियों के साथ, कालिंदी पुरी (बड़े होकर करीना कपूर), अवनी शर्मा (बड़े होकर सोनम कपूर), साक्षी सोनी (बड़े होकर स्वरा भास्कर) और मीरा सूद (बड़े होकर शिखा तलसानिया) से। 12th का आखिरी दिन चारों स्कूल से आते हैं और कालिंदी के घर पर सेलिब्रेट करते हैं। कालिंदी की फैमिली काफी ओपन माइंडेड दिखाई गई है, चारों दोस्तों को सेलिब्रेशन के लिए शैंपेन दी जाती है। हालांकि अगले ही सीन में फैमिली अंदर से कितनी खोखली है ये पता चल जाता है, जब बंद कमरे में कालिंदी के मां-बाप लड़ते हैं और कालिंदी उन्हें लड़ते हुआ देख मन में मान लेती है कि शादी एक बेकार चीज है।

यहां से कहानी सीधे 10 साल आगे निकल जाती है, जहां चारों दोस्तों की लाइफ बदल चुकी होती है। कालिंदी को तीन साल डेट करने के बाद रिषभ मल्होत्रा (सुमित व्यास) उसे शादी के लिए प्रपोज करता है और वो डरते हुए हां बोल देती है। साक्षी कम उम्र में एनआरआई से शादी कर लेती है लेकिन दोनों में बनती नहीं है तो वो उसे छोड़कर अपने मां-बाप के पास वापस आ जाती है, अवनी फैमिली लॉयर बन चुकी है और अपने लिए मैट्रिमोनियल पर लड़के देखती है और मीरा ने घर से भागकर एक अंग्रेज से शादी कर ली और उसका एक बच्चा भी है।

कालिंदी की शादी के लिए चारों दोस्त एक बार फिर साथ होते हैं मस्ती करते हैं। सगाई वाले दिन कालिंदी का रिषभ से झगड़ा हो जाता है और वो शादी तोड़ देती है। इसके बाद चारों दोस्तों में लड़ाई हो जाती है। यहां तक फिल्म में काफी इमोशन्स, ह्यूमर सब नजर आता है। चारों का झगड़ा फिर सुलझता है और चारों फुकेट छुट्टियां मनाने निकल जाती हैं। इस दौरान चारों के एक दूसरे के बारे में ऐसी बातें पता चलती हैं, जो इनको और भी करीब ले आती हैं।

छुट्टियों से लौटने के बाद क्या होता है, कालिंदी और अवनी का शादी को लेकर नजरिया कितना बदलता है, इसके लिए आपको फिल्म देखने जाना होगा, हम यहां कोई स्पॉयलर नहीं देंगे।

डायलॉग्स:

फिल्म के डायलॉग्स बेहद बोल्ड हैं, ट्रेलर में आपको इसका अंदाजा लग चुका होगा और फिल्म में इसकी डोज और खतरनाक तरीके से मिलेगी आपको। चारों दोस्तों की बॉन्डिंग उनके बीच का ह्यूमर सबकुछ डायलॉग्स के जरिए अच्छे से दिखाया गया है। ‘सिगरेट पीना सेहत और चरित्र दोनों के लिए हानिकारक हो सकता है’ डायलॉग ऐसा है, जो हम लिखकर आपको बता सकते हैं, बाकी सुनने के लिए ट्रेलर देखिए या तो फिल्म तक जाइये।

एक्टिंग:

फिल्म में सोनम और करीना के रूप में सुपर स्टार हैं, लेकिन एक्टिंग के मामले में स्वरा और शिखा ने काफी प्रभावित किया है। खासकर साक्षी के रोल में स्वरा काफी फ्रेश नजर आई हैं। सोनम और करीना पर इन दोनों की एक्टिंग आपको हावी नजर आएगी। स्वरा के एक्सप्रेशन शानदार रहे हैं, उन्होंने ‘साक्षी’ को फिल्म का सुपरस्टार बना दिया है। वहीं शिखा ने भी मीरा के कैरेक्टर में जान फूंक दी है। करीना और सोनम फिल्म में एवरेज लगी हैं।

म्यूजिक:

फिल्म के गाने ऐसे हैं, जो जुबान पर चढ़ने वाले हैं। फिल्म में दो गाने एकदम अंत में हैं, तो अपनी सीट छोड़ने से पहले ‘भांगड़ा ता सजदा’ और ‘तारीफां’ देखना मत भूलिएगा। फिल्म का म्यूजिक एवरेज है, कोई ऐसा गाना नहीं है जो लंबे अरसे तक आपके जहन में बसा रहे।

क्यों देखें

स्वरा और शिखा के लिए तो फिल्म जरूर देखिए। इसके अलावा दोस्तों के साथ फिल्म जरूर देखने वाली है। अगर आप अपनी नौकरियों में या किसी और वजह से दोस्तों से अलग हैं, तो फिल्म देखकर आपको उनके साथ बिताए मस्ती भरे दिन भी याद आ जाएंगे।

Related posts

दर्शकों को पसंद आ रही हैं फिल्म, रणबीर की एक्टिंग के दीवाने हुए लोग

admin

टीम इंडिया को लगा तगड़ा झटका, शिखर धवन विश्‍व कप से हुए बाहर

Binay Kumar

विवाद के बावजूद सनी लियोनी की वेब सीरीज रिलीज, SGPC का विरोध दरकिनार?

Pankaj kumar

Leave a Comment