Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए सत्र में नामांकन की प्रक्रिया जल्द
Latest पूर्वी चंपारण बिहार

केंद्रीय विश्वविद्यालय में नए सत्र में नामांकन की प्रक्रिया जल्द

मोतिहारी । महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में तीसरे सत्र में नामांकन को लेकर उहापोह की स्थिति

मोतिहारी । महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में तीसरे सत्र में नामांकन को लेकर उहापोह की स्थिति अब साफ होने लगी है। इंटरमीडियट के परिणाम आने के बाद से ही नामांकन को लेकर संशय की स्थिति बनी थी। कारण था कि जिला स्कूल के छात्रावास में दो सत्र के बच्चों के अलावा अन्य बच्चों को पढ़ाना मुश्किल कार्य लग रहा था। हालांकि वैकल्पिक व्यवस्था की तलाश विश्वविद्यालय प्रबंधन कर रही है। विश्वविद्यालय प्रबंधन द्वारा इस स्थिति को साफ करते हुए कहा कि बच्चों के नामांकन की प्रक्रिया विश्वविद्यालय के 17 जुलाई को खुलने के साथ प्रारंभ कर दी जाएगी। अभी तक यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि नए सत्र में किस-किस संकाय में नामांकन किया जाएगा। प्रबंधन ने कहा है कि किसी भी हाल में यहां की प्रतिभा को बाहर पलायन नहीं होने दिया जाएगा।
मांकन के लिए प्रतीक्षारत हैं प्रतिभावान छात्र-छात्राएं

इंटर की परीक्षा परिणाम आने के साथ नामांकन के लिए जिले के प्रतिभावान छात्र-छात्राएं नामांकन के लिए प्रतीक्षारत हैं। बता दें कि कुछ दिनों पूर्व इस बात की भी अफवाह उड़ी थी कि न सत्र में विश्वविद्यालय छात्र-छात्राओं का नामांकन नहीं करेगा। इधर विश्वविद्यालय अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के भविष्य के लिए भी ¨चतित है। भूमि अभी तक नहीं मिली है और भवन की कमी भी बरकरार है। इस स्थिति में बच्चों की संख्या बढ़ने पर पढ़ाई में परेशानी होना सहज बात है। बावजूद प्रबंधन ने कहा है कि तत्काल वैकल्पिक व्यवस्था पर विचार किया जा रहा है। कई जगहों पर पढ़ाई के लिए भवन के लिए बात चल रही है। तीसरे सत्र में छात्र-छात्राओं के लिए जल्द ही सूचना जारी की जाएगी।
पिछले दो वर्षों की तरह इस साल भी प्रवेश के लिए परीक्षा ली जाएगी। पूरी प्रक्रिया पारदर्शी होगी। प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन पत्र लेने के साथ ही परीक्षा की तिथि भी निर्धारित की जाएगी। बताया गया कि प्रवेश परीक्षा के लिए भी दिशा-निर्देश जल्द सूचना प्रकाशित की जाएगी।

Related posts

मधुबनी: बुलेट से पहुंचे बाढ़ पीड़ितों के बीच मदद करने पप्पू यादव

Mukesh

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच पस्तपार में नही होता है eKyc जाना पड़ता है मुरहो या मधेपुरा

Mukesh

पस्तपार में एम्बुलेंस के ठोकर से एक बच्चे की मौत और एक घायल

Mukesh

Leave a Comment