Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • मुजफ्फरपुर बाल गृह संवेदनशील मामले में पप्पू यादव ने पीएम मोदी को लिखा पत्र कहा सीबीआई से जांच हो
Latest पटना बिहार

मुजफ्फरपुर बाल गृह संवेदनशील मामले में पप्पू यादव ने पीएम मोदी को लिखा पत्र कहा सीबीआई से जांच हो

पटना : जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्‍पू यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मुजफ्फरपुर बालिका गृह की लड़कियों के साथ हुए दुष्‍कर्म की घटना की सीबीआई जांच कराने की मांग की है।अपने पत्र में सांसद ने लिखा है कि प्रधानमंत्री जी स्‍वयं बेटी पढ़ाओ, बेटी बचाओ का नारा देते हैं, जबकि बिहार सरकार में शामिल भाजपा के उपुमख्‍यमंत्री व मंत्री मुजफ्फरपुर की अमानवीय और शर्मसार करने वाली घटना को लेकर मौन हैं. यह आश्‍चर्यजनक की बात है।
उन्होंने अपने पत्र में लिखा है कि टाटा इंस्‍टीट्यूट ऑफ सोशल साइंस ने समाज कल्‍याण विभाग द्वारा संचालित संस्‍थाओं के सोशल ऑडिट के दौरान कई गड़बड़ि़यों को उजागर किया था । इसकी रिपोर्ट भी विभाग के निदेशक को सौंपी थी. इसी रिपोर्ट के आलोक में एक एनजीओ के खिलाफ मुजफ्फरपुर के महिला थाने में एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी और उक्‍त एनजीओ द्वारा संचालित बालिका गृह की लड़कियों को पटना और मधुबनी स्‍थानां‍तरित कर दिया गया था।
इन लड़कियों की मेडिकल जांच के दौरान स्‍पष्‍ट हो गया है कि बालिका गृह की लड़कियों के साथ दुष्‍कर्म और यौन शोषण हुआ था।इन लड़कियों को नशा खिलाकर नेता और अफसरों के पास भेजा जाता था. इस मामले की प्रमुख गवाह व पीड़ि़ता की हत्‍या कर दी गयी, जबकि एक संबंधित अधिकारी की भी हत्‍या कर दी गयी है।
सांसद ने लिखा कि दोषियों की राजनीतिक और प्रशासनिक पहुंच के कारण राज्‍य सरकार की मशीनरी इसका सही तरीके से जांच नहीं कर सकती है।जांच को प्रभावित किया जा सकता है, इसलिए पीडि़तों को न्‍याय और दोषियों को सजा दिलाने के लिए मुजफ्फरपुर कांड की सीबीआई जांच जरूरी है।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

जाप छात्र जिला अध्यक्ष मधेपुरा ने कमिटी की विस्तारित

Mukesh

अब समय आ गया है की बख्तियारपुर का नाम बदलने की जरूरत है : गिरिराज सिंह

Pankaj kumar

पतरघट में सुपौल सांसद रंजीत रंजन की स्वास्थ्य होने के लिये दुआ प्रार्थना हो रहा है

Mukesh

Leave a Comment

0Shares
0