Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • अब दरभंगा से दिल्ली की दूरी 160 किलोमीटर हो जाएगी कम
Latest बिहार समस्तीपुर

अब दरभंगा से दिल्ली की दूरी 160 किलोमीटर हो जाएगी कम

रक्सौल-नरकटियागंज रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू होने के साथ ही दरभंगा से दिल्ली की दूरी करीब 160 किमी कम हो जाएगी।
समस्तीपुर [जेएनएन]। रक्सौल-नरकटियागंज रेलखंड पर शीघ्र ही ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। आमान परिवर्तन कार्य पूरा कर लिया गया है। इस खंड पर 105 किलोमीटर की रफ्तार से ट्रेनें चलाई जाएंगी। जल्द ही परिचालन के लिए ओदश जारी होगा। इस खंड पर परिचालन को लेकर हाल में सीआरएस ने स्पीड ट्रायल किया था। परिचालन शुरू होने से लोगों को काफी सुविधा मिलेगी।
समस्तीपुर रेल मंडल के दरभंगा समेत कई स्टेशनों से एक्सप्रेस व सुपरफास्ट ट्रेनों का परिचालन शुरू होगा। ट्रेन परिचालन को हरी झंडी मिलने के बाद दिल्ली जाने में अधिक वक्त लगने से परेशान लोगों को राहत मिलेगी। दरभंगा से दिल्ली की दूरी करीब 160 किमी कम हो जाएगी।
रेल बजट में तत्कालीन रेल मंत्री मधु दंडवते ने इस परियोजना की घोषणा की थी। जयनगर से नरकटियागंज, भिखनाठोरी तक आमान परिवर्तन का काम किया जाना था। वाया दरभंगा, सीतामढ़ी, रक्सौल के रास्ते इसे पांच साल में पूरा करना था। लेकिन, 2018 में काम पूरा किया गया।
मंडल रेल प्रबंधक, समस्तीपुर रविन्द्र कुमार जैन ने बताया कि सीआरएस ने स्पीड ट्रायल के तहत -रक्सौल- नरकटियागंज रेलखंड की जांच पूरा कर ली है। सीआरएस रिपोर्ट आने के बाद इस खंड पर ट्रेनों का परिचालन शुरू कर दिया जाएगा।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

AISU के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने BNMU कुलपति को सौपा मांग पत्र , BEd घोटाले की जांच की मांग किया

Mukesh

आलमनगर के गनोल में खुदाई के दौरान मिली भगवान विष्णु की मूर्ति

Pankaj kumar

लालजी टंडन बने बिहार के नए राज्यपाल,

Pankaj kumar

Leave a Comment

0Shares
0