Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • सांसद पप्पू यादव ने केरल के बाढ़ पीड़ितों को दिए 1000000 रुपए
Latest पटना बिहार राष्ट्रीय

सांसद पप्पू यादव ने केरल के बाढ़ पीड़ितों को दिए 1000000 रुपए

बिहार की आवाज : भयानक बाढ़ की त्रासदी झेल रहे, केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए मधेपुरा सांसद सह जन अधिकार पार्टी लो0 के राष्‍ट्रीय संरक्षक पप्‍पू यादव ने 10 लाख रूपये की आर्थिक मदद की है। सांसद ने ये रकम अपने सांसद निधी से देने की घोषणा की है। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा और बाढ़ की त्रासदी से केरल में पूरी तरह तबाह हो गया है। बाढ़ के कारण सैकड़ों लोग मौत के शिकार हो गये। केरल की अर्थव्‍यवस्‍था पूरी तरह ध्‍वस्‍त हो गयी। केरल में राहत व पुनर्वास कार्यों के लिए देश भर से सहायता राशि उपलब्‍ध करायी जा रही है।

सांसद ने कहा कि राज्‍य सभा और लोकसभा सदस्‍यों ने भी आपदा से निबटने के लिए केरल को सांसद कोष से मदद उपलब्‍ध करायी है। हमने भी स्‍थानीय सांसद विकास निधि से 10 लाख रुपये केरल सरकार को उपलब्‍ध कराने की सहमति प्रदान कर दी है। इस संबंध में हमने लोकसभा सचिवालय को अपने निर्णय से अवगत करा दिया है। केरल का जनजीवन जल्‍द से जल्‍द सामान्‍य हो, इसके लिए हम ईश्‍वर से प्रार्थना करते हैं। उन्‍होंने कहा कि हमने बाढ़ की त्रासदी को बड़े करीब से देखा है। कोसी में भी हर साल बाढ़ आती है। इस वजह से हम बाढ़ पीडि़तों के दर्द को समझते हैं। इसलिए केरल के बाढ़ पीडि़तों की मदद के लिए सबों को आगे आना चाहिए । ताकि वहां के लोगों का जल्‍द से जल्‍द राहत, बचाव और पुर्नावास का कार्य संभव हो सके।

सांसद पप्‍पू यादव देश के एकमात्र ऐसे सांसद हैं, जो मुसीबत के वक्‍त हमेशा लोगों के साथ खड़े होते हैं और नि:स्‍वार्थ भाव से जरूरत मंद लोगों की सेवा भी करते हैं। पप्‍पू यादव की जन कल्‍याण के कार्यों में बढ़ चढ़कर भाग लेते हैं। यही वजह है कि उन्‍हें बेस्‍ट सांसद का अवार्ड भी दिया जा चुका।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

खानपुर प्रखण्ड क्षेत्र के नेहरू युवा केंद्र के एन०वाई०वी० को बिहार श्री रत्न अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

Binay Kumar

जनअधिकार छात्र परिषद ने चलाया सदस्यता अभियान गोपी बने महेशुआ पंचायत अध्यक्ष

Mukesh

6 महीने में पूरे देश भर में 24000 से ज्यादा दुष्कर्म की घटनाएं

Binay Kumar

Leave a Comment

0Shares
0