Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में ब्रजेश ठाकुर के कई बैंक खाते सील और एक अधिकारी गिरफ्तार -पप्पू यादव
Latest पटना बिहार

मुजफ्फरपुर शेल्टर होम केस में ब्रजेश ठाकुर के कई बैंक खाते सील और एक अधिकारी गिरफ्तार -पप्पू यादव

पटना – जन अधिकार पार्टी के संरक्षक पप्पू यादव ने कहा है की हमलोग का ही मेहनत है की बिहार के चर्चित काण्ड मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौन शोषण कांड में सीबीआइ ने बड़ी कार्रवाई की है। उसने कांड के मुख्‍य आरोपित ब्रजेश ठाकुर के के कई बैंको खातों को सील कर दिया है। साथ ही कहा जा रहा है कि सीबीआइ ने समाज कल्‍याण विभाग के एक सहायक अधिकारी को गिरफ्तार कर लिया गया है

बिहार के आश्रय गृहों में शोषण के खुलासे के बाद जांच में मुजफ्फरपुर बालिका गृह में 35 लड़कियों के यौन शोषण का सनसनी ख्‍ुालासा हुआ था। इसके बाद एक-एक कर मामले की सच्चाई उतरती चली गईं। पुलिस ने मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। घटना की जांच सीबीआइ ने श्‍ुारू की। इस बीच समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा को इस्तीफा देना पड़ा।
समाज कल्‍याण विभाग में सहायक अधिकारी को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है

मिली जानकारी के अनुसार बालिका गृह कांड की जांच के लिए सीबीआइ ने गुरुवार को मुजफ्फरपुर व सोनपुर स्थित चार जगह छापेमारी की। जांच एजेंसी ने समाज कल्‍याण विभाग में सहायक निदेशक रोजी रानी को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। रोजी रानी समाज कल्‍याण विभाग में अाश्रय गृह की जांच के प्रभार में रहीं हैं। सीबीआइ ने इसके अलावा ब्रजेश ठाकुर के करीबियों को भी पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि सीबीआइ उन्‍हें गिरफ्तार कर सकती है।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

मुजफ्फरपुर बालिका गृह यौनशोषण मामले में सुप्रीम कोर्ट ने भी बडा़ फैसला दिया। सुप्रीम कोर्ट ने मीडिया रिपोर्टिंग पर लगी रोक को कुछ नियम के साथ हटा दिया। सुप्रीम कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए खुद इसकी जांच की मॉनिटरिंग करने का भी फैसला किया। सुप्रीम कोर्ट ने पटना हाईकोर्ट को आदेश दिया कि वो इस मामले में अपनी सुनवाई टाल दे। सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआइ को चार हफ्ते में स्टेटस रिपोर्ट दाखिल करने का आदेश दिया। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर की संपत्ति की जांच का भी आदेश दिया।

Related posts

पटना: सरकारी कर्मी अगर ट्रैफिक नियमों को तोड़ेंगे तो डबल जुड़वाना लगेगा

Mukesh

सुपौल: लूट की गाड़ी के साथ तीन चोर धराया

Mukesh

समस्तीपुर पुलिस ने किया हथियार व नगद सहित 4 अपराधी को गिरफ्तार

Binay Kumar

Leave a Comment