Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • नीतीश की पुलिस ने कुशवाहा समाज को बता दी औकात: शिवानंद तिवारी
Latest पटना बिहार

नीतीश की पुलिस ने कुशवाहा समाज को बता दी औकात: शिवानंद तिवारी

बिहार की आवाज़ :पटना: में आज कुशवाहा समाज के आक्रोंश मार्च पर पुलिस के लाठीचार्ज को लेकर राजनीति गरमा गई है. एक ओर जहा इसे लेकर कुशवाहा समाज ने प्रेसवर्ता करके नीतीश सरकार पर निशाना साधा है तो वहीं उपेंन्द्र कुशवाहा ने अपने ट्विटर पर ट्वीट करके नतीश कुमार को घेरा है. वहीं अब बिहार की सबसे बड़ी विपक्षरी पार्टी ने भी इस लाठीचार्ज को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है.राजद की ओर से पार्टी के राष्ट्रीय उपाअध्यक्ष शिवानंद तिवारी ने आक्रोश मार्च पर बर्बर लाठी चार्ज की निंदा की है.

कुशवाहा समाज पर लाठीचार्ज से नीतीश जी अपना रूख स्पष्ट कर दिया
शिवानंद तिवारी ने आज कुशवाहा समाज पर हुए लाठीचार्ज घोर निंदा करते कहा कि पुलिस की इस कार्रवाई ने कुशवाहा समाज के प्रति नीतीश जी के रूख को भी स्पष्ट कर दिया है. तिवारी ने आज की घटना की तुलना रणबीर सेना के मुखिया जी के दाह संस्कार के समय पटना में हुए उत्पात से करते हुए कहा कि आज के इस लाठीचार्ज से उस समय की याद आ गई. उन्होंने कहा कि उस समय सरकार ने उत्पातियों के समक्ष घुटना टेक दिया था. दर्जनों गाड़ियाँ जला दी गई थीं. राह चलते लोग पीटे गए थे.

मुख्यमंत्री को सड़क पर गंदी-गंदी गालियाँ दी जा रही थी. लेकिन सरकार कही दिखाई नहीं दे रही थी. सरकार ने मवालियों के समक्ष समर्पण कर दिया था. बहुत ही शर्मनाक स्थिति थी. उन्होने कहा कि मुझे याद है मैंने नीतीश जी को कहा था कि जो राजा अपनी राजधानी की रक्षा नहीं कर सकता है वह अपने राज की रक्षा कैसे करेगा.

आज के लाठीचार्ज को लेकर तिवारी ने कहा कि किसी भी विरोध के प्रति पुलिस प्रशासन का रूख सरकार का ही रूख पर निर्भर करता है. राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने कहा कि कुशवाहा समाज के आक्रोश मार्च में शामिल लोगों की तादाद बहुत ज्यादा नहीं थी,उन्हे आसानी से पुलिस उनको अपने घेरे में ले ले सकती थी. लेकिन पुलिस ने उन्हें गिरफ़्त में लेने के बदले उनका सर तोड़ना ज्यादा मुनासिब समझा. उन्होने सरकार पर हमला करते हुए कहा कि ये बात पूरी तरह से स्पष्ट है कि पुलिस ने उपर के आए निर्देश का पालन ही किया है.

नीतीश अपने आप को कुशवाहा से ऊंचा समझते हैं
इंडिया टूडे के कन्कलेव में नीतीश के बयान पर तंज कसते हुए शिवानंद ने कहा कि उपेन्द्र कुशवाहा के सवालों का जवाब देने से नीतीश कुमार की प्रतिष्ठा गिरती थी. यानि वे मानते हैं उनका स्तर बहुत ऊंचा है. तिवारी ने आगे कहा कि उपेन्द्र जी जैसे छोटे लोगों पर किए गए सवालों के तवाब के लिए नीतीश जी को अपने स्थान से नीचे उतरना पड़ता. इसके लिए को वे तैयार नहीं है. शिवानंद तिवारी ने आगे नीतीश सरकार पर हमला करते हुए कि आज के इस लाठी चार्ज से सरकार ने यह स्पष्ट कर दिया है कि आज पुलिस की कार्रवाई द्वारा नीतीश जी ने कुशवाहा समाज को स्पष्ट संदेश दिया है-‘ज्यादा कुद-फाँद मत कीजिए. अपनी हद में रहिए.’

आपको बता दे कि उपेन्द्र कुशवाहा को इशारों में नीच बताने के सीएम नीतीश कुमार के बयान को लेकर आज कुशवाहा समाज ने आ्क्रोश मार्च निकाला था. इस मार्च में पुलिस के साथ कुशवाहा समाज के प्रदर्शन कर रहे लोगों से नोकझोक हुई जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शन करने
आए लोगों पर लाठीचार्ज कर दिया. बता दे कि इस दौरान कई लोग घायल हो गए. वही उपेन्द्र कुशवाहा घायलों से मिलने पीएमसीएच पहुंचे हैं.

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

शिक्षक भूदेव कुमार की माँ श्याम देवी के निधन से पूरा गांव में मातम छाया

Mukesh

प्रेम प्रसंग में युवक को गोली मारकर हत्या

Binay Kumar

पटना: देश मे नफरत और उन्माद की राजनीति हो रही है : पप्पू यादव

Mukesh

Leave a Comment

0Shares
0