Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • बिहार के डीजीपी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा-रात में तो छोड़िए दिन में भी पेट्रोलिंग नहीं करती है पुलिस
Latest पटना बिहार

बिहार के डीजीपी ने कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल, कहा-रात में तो छोड़िए दिन में भी पेट्रोलिंग नहीं करती है पुलिस

पटना- बिहार के डीजीपी केएस द्विवेदी ने सभी जिलों के वरीय पुलिस अधिकारियों को पत्र लिखकर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़े गिए हैं। उन्होंने पत्र में लिखा कि रात में तो छोड़िए बिहार पुलिस दिन में भी पेट्रोलिंग नहीं करती है। डीजीपी के इस पत्र के बाद बिहार पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया है।

आलसी है बिहार पुलिस….
डीजीपी ने अपनी ही पुलिस को निकम्मा और आलसी बताया है। उन्होंने अपने पत्र में लिखा कि अपराधी यह सोचते हैं कि पुलिस हमें पकड़ नहीं पाएगी और इसी वजह से वे एक के बाद एक अपराध कर रहे हैं। हालात ऐसे हो गए हैं कि अपराधी दिन में ही वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं और पुलिस कुछ नहीं करती। कड़े एक्शन नहीं लेने की वजह से अपराधी बेखौफ हो गए हैं।


घटना पर पूरी तरह काबू पाना बहुत ही मुश्किल है ….

डीजीपी ने कहा कि बिहार में लूट और हत्या की वारदात बढ़ी है। जितनी हत्याएं हो रही है उसमें 50 फीसदी से ज्यादा जमीन विवाद को लेकर है। आम लोगों के बीच यह चर्चा है कि बिहार में अपराध का ग्राफ तेजी से बढ़ा है। घटनाओं को कंट्रोल किया जा सकता है लेकिन इस पर पूरी तरह काबू पाना मुश्किल हो गया है। डीजीपी ने पत्र में बढ़ते क्राइम को कंट्रोल करने के लिए दिशा निर्देश भी जारी किए हैं।

डीजीपी के पत्र पर राजनीति शुरू
डीजीपी के पत्र पर विपक्षी नेताओं ने राजनीति शुरू कर दी है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट किया कि डीजीपी ने मेरे दावे पर मुहर लगाई है। सरकार अपराधियों और तस्करों के साथ मिली हुई है। कांग्रेस ने इस पत्र पर कहा कि अगर डीजीपी को यह लगता है कि वे पुलिस महकमे को संभाल नहीं सकते तो वे इस्तीफा क्यों नहीं दे देते हैं।

Related posts

BNMU मधेपुरा में समाजवादी नेता भूपेंद्र नारायण मंडल की जयंती एक फरवरी को उत्सव के रूप में मनाया जाएगा

Mukesh

विषाक्त प्रसाद खाने से सौ के करीब लोग हुए बीमार

Binay Kumar

सामाजिक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभानी वाली काजल यादव

Binay Kumar

Leave a Comment