Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • ‘फानी तूफान’ को लेकर बिहार में हाई अलर्ट जारी
Latest बिहार राज्य होम

‘फानी तूफान’ को लेकर बिहार में हाई अलर्ट जारी

बिहार: मौसम विभाग ने बिहार के कुछ हिस्सों में धूल भरी आंधी के साथ तेज बारिश की भी संभावना व्यक्त की है। मौसम विभाग ने बिहार के इन जिलों में दोपहर 1 बजे तक के लिए अलर्ट जारी किया है। रिपोर्ट में बताया है कि फानी तूफ़ान के चलते राज्य के कुछ जिलों में 40 से 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलने की संभावना है। इतना ही नहीं मौसम विभाग ने सहरसा, पूर्णिया, सुपौल, अररिया किशनगंज जिले में भी भारी बारिश की चेतावनी दी है।
बिहार के कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ जोरदार बारिश भी शुरू हो गई है। बताया जा रहा है कि फानी तूफ़ान के चलते ओडिशा में करीब 10,000 गांव और 52 शहर प्रभावित हो सकते हैं। जिसके चलते इन क्षेत्रों में से लगभग 11 लाख लोगों को हटा लिया गया और उन्हें सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया है। वहीँ सरकार की ओर से इन लोगों के लिए रहने के लिए करीब 4000 से 5000 शेल्टर होम तैयार किए गए हैं।
फानी तूफ़ान को देखते हुए बिहार के पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीवान और गोपालगंज जिलों में विशेष रूप से अलर्ट जारी किया गया है। बता दें कि मौसम विभाग ने फानी तूफान को लेकर अपनी रिपोर्ट में बिहार के सीमांचल क्षेत्रों में ज्यादा असर होने की संभावना व्यक्त की है।

Related posts

पतरघट प्रखण्ड में पेंशन के लिये आवेदन जमा करने की तिथि निर्धारित

Mukesh

पप्पू यादव ने लोकसभा में सीमांचल एक्सप्रेस रेल हादसे मारे गये परिजन को मिले 20-20 लाख देने की मांग

Mukesh

एग्जिट पॉल चैनल टीआरपी बढ़ाने के लिए दिखा रही;मांझी

Binay Kumar

Leave a Comment