Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • फसल बीमा के नाम पर किसानों के साथ धोखा
अररिया बिहार

फसल बीमा के नाम पर किसानों के साथ धोखा

बिहार के अररिया में फसल बीमा के नाम पर किसानो के साथ धोखा हुआ है। अररिया जिले के पलासी प्रखंड के लोखरा मजलिशपुरऔर डाला जैसे कई गावो के सैकड़ो किसानो ने पलासी सेंट्रल बैंक से प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के तहत लगातार कई सालो से अपनी फसलों का बीमा करवा रहे है।

लेकिन 2017 में अररिया में आयी प्रयलंकारी बाढ़ में सभी किसानो की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गयी लेकिन अब तक इन किसानो को अपनी फसल क्षति का मुआबजा इंसोरेंस कंपनी से नहीं मिला ! जिससे किसानो के सामने आर्थिक समस्या उत्पना हो गयी है !इन किसानो ने बताया की बैंक वालो ने हमारे अकॉउंट से रूपये काट कर चोला मंडलम नामक इन्सुरेंस कंपनी को दी थी और इसी कंपनी के द्वारा हमलोगो के फसल का बीमा कराया गया था पर जब अब फसल बाढ़ में बर्बाद हो गया है तो कंपनी बैंक और बैंक बीमा कंपनी की दुहाई दे रही है ! अब हम किसान लोग क्या करे हमारा तो सब कुछ बर्बाद हो गया है अगर हमें बीमा की राशि नहीं मिली तो आंदोलन करेंगे।

वही सेंट्रल बैंक के मैनेजर ने कहा की बैंक के तरफ से 227 किसानो का 2017 में फसल बीमा करवाया गया था चोला मंडल बीमा कंपनी से किया गया था !हमने अपनी तरफ से सारी रिपोर्ट दे दी है और बीमा कंपनी पर भी दबाब बना रहे है ताकि इन किसानो को इनका हक़ जल्दी मिल सके !

Related posts

अच्छी पहल! अगर एकलौती संतान बेटी है तो टीएमबीयु में दाखिला कराना होगा आसान इकलौती संतान में यदि बेटी हो तो उसका नामांकन तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में

Mukesh

मधेपुरा : AISU ने BNMU के कुलपति को सौपा मांग पत्र , नार्थ कैम्पस की पुलिस चौकी की मांग

Mukesh

मधेपुरा : महेशुआ महेशूआ पंचायत के पैक्स अध्यक्ष दिलीप यादव नें महेशूआ पंचायत के सभी वार्ड में घूम-घूमकर मास्क एवं डेटॉल साबुन का वितरण

Mukesh

Leave a Comment