Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • अवैध बूचड़खाने को प्रशासन ने किया धवस्त
बिहार रोहतास

अवैध बूचड़खाने को प्रशासन ने किया धवस्त

रोहतास जिले के चेनारी थाना क्षेत्र के अंतर्गत खुर्माबाद गांव में रविवार को चल रहे अवैध बूचड़खाने पर प्रशासन ने बुलडोजर चला कर धवस्त किया गया। प्रशासन को जानकारी मिली की खुर्माबाद गांव में बड़े स्तर पर बूचड़खाने चलाए जा रहे हैं तथा जानवरो के मांस की तस्करी व्यापक पैमाने पर हो रही है। जिलाधिकारी पंकज दीक्षित के निर्देश पर सदर एसडीओ राजकुमार गुप्ता व एसपी राजेश कुमार ने एक टीम गठित कर सैकड़ों की संख्या में पुलिस बल के साथ रविवार को छापेमारी की।
इतनी भारी संख्या में पुलिस बल देखकर गांव में अफरा-तफरी का माहौल हो गया।विगत कई वर्षों से यहां अवैध रूप से प्रतिदिन सैकड़ो पशुओं को कन्टेनर में लोड करके लाया जाता रहा है तथा उनकी हत्या करके उनके मांस को फिर से कन्टेनर में भर करके एक्सपोर्ट हाउस भेजा जाता है। वहीं जानवरो का अवशेष खुलेआम खेतों मे फेंक दिया जाता है। जिसकी शिकायत ग्रामीणों द्वारा कई बार की जाती रही है।

छापेमारी के दौरान पुलिस बल पर पथराव व झड़प की घटनाएं भी गांव में पहले घट चुकी है। इस दौरान बूचड़खाने की दीवारों को जेसीबी से ध्वस्त किया गया तथा कई मवेशियों को जप्त कर गोशाला में भेज दिया गया। इस संदर्भ में एसपी राजेश कुमार ने बताया कि बूचड़खाने चलाने वाले दर्जनों लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है। वही ग्रामीणों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस की मिलीभगत से कई वर्षों से यह कारोबार लगातार चलाया जा रहा है। वहीं दुर्गंध के कारण आसपास के कई गांव के लोगो का जीना दुश्वार हो गया है।वही गत दिन पहले ग्रामीणों ने भारी संख्या में बूचड़खाने में जा रहे हैं गायों को पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया गया था।

Related posts

आकाश कु०सिंह से लगातार आमरण अनशन के रोश में मोतिहारी जिला अधिकारी का पुतला फूंका जाप नेताओ ने फुका

Mukesh

बिहार सरकार चुनाव के लिए जनता को कोरोना और बाढ़ में डुबोकर मारना चाहती है सरकार : पप्पू यादव

Mukesh

युवा संगठन बारा का गठन किया बारा के युवाओं ने

Mukesh

Leave a Comment