Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में लोगों का हुआ उपचार
बिहार रोहतास

नि:शुल्क चिकित्सा शिविर में लोगों का हुआ उपचार

रजौली प्रखंड क्षेत्र में शनिवार को रजौली पूर्वी पंचायत स्थित प्राथमिक विद्यालय सरमसपुर में महादेव एनक्लेव प्राइवेट लिमिटेड एवं सैनिक फूड्स प्राइवेट लिमिटेड पत्थरलीज धारकों के बैनरतले निशुल्क चिकित्सा एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया।जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में पंचायत के मुखिया सुरेश साव उपस्थित थे।
चिकित्सा शिविर प्रोजेक्ट प्रबंधक बृजेन्द्र कुमार सिंह एवं कांत सिंह के नेतृत्व में आयोजित की गई।पहले दत्तीटिल्हा गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय में शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें गांव के 310 मरीजों का उपचार किया गया।शिविर में एमबीबीएस डॉ. कुमुद कुमार के द्वारा मरीजों का इलाज किया गया। एवं सहयोगी पिंटू कुमार के द्वारा दवाओं का वितरण किया गया। चिकित्सक ने बताया कि गांव के

शिविर में स्त्री रोग, शिशु रोग, और सामान्य रोगों की जांच कर निशुल्क दवाईयां वितरित की गई है। साथ ही उन्होंने खान-पान में विशेष एहतियात बरतने की अपील की। शिविर में आए लोगों को निशुल्क दवा भी वितरित की गई। चिकित्सक ने बताया गांव में लोग बीमारी का समय पर इलाज नहीं करा पाते हैं। जिस वजह से छोटी बीमारी भी बड़ा रूप ले लेती है। शिविर के दौरान कई मरीजों को बड़े अस्पताल में इलाज कराने की सलाह दी गई है। शिविर के जरिए लोगों को स्वास्थ्य को लेकर जागरूक की गई।लोगों ने शिविर लगाने के लिए प्रोजेक्ट प्रबंधक बृजेन्द्र कुमार सिंह का आभार जताया।दूसरी ओर प्रोजेक्ट कैंपस में विशेषज्ञ डॉ. कुमुद कुमार ने सभी लोगों का स्वास्थ्य परीक्षण किया। उन्होंने इस मौसम में महिला, पुरूष और बच्चों में होने वाली बीमारियों के बारे में जानकारी दी और उनसे बचाव के उपाय बताए। साथ ही उन्होंने खान-पान में विशेष एहतियात बरतने की अपील की।

शिविर में आए लोगों को नि:शुल्क दवा भी वितरण की गई।लोगों ने शिविर लगाने के लिए महादेव एनक्लेव प्राइवेट लिमिटेड एवं सैनिक फूड्स प्राइवेट लिमिटेड का आभार जताया।चिकित्सक ने बताया गांव में लोग बीमारी का समय पर इलाज नहीं करा पाते हैं। जिस वजह से छोटी बीमारी भी बड़ा रूप ले लेती है।शिविर के जरिए लोगों को स्वास्थ्य को लेकर जागरूक भी किया गया है।इस मौकेे स्वास्थ्य लाभ लेने वाले संतोष झा, सानू कुमार, आलोक सिंह, चितरंजन सिंह, कुंदन कुमार, मंगतू राम, सूरज शर्मा के साथ कई लोग मौजूद थे।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

2020 के चुनाव में कांग्रेस वर्तमान महागठबंधन से अलग हो कर लड़े चुनाव;पप्पू यादव

Binay Kumar

नालंदा में बीजेपी की कड़ा एक्शन

Binay Kumar

किशनगंज : जफर हत्या मामले में जल्द होगी आरोपियों की गिरफ्तारी : एसपी

Mukesh

Leave a Comment

0Shares
0