Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • महादलित परिवार के बीच बांटा गया वस्त्र
पटना बिहार

महादलित परिवार के बीच बांटा गया वस्त्र

उम्मीद एक किरण सामाजिक संस्था के तरफ से वस्त्रम् अभियान के तहत बिहटा प्रखंड के जगदीशपुर महादलित परिवार के बीच वस्त्र वितरण किया गया। इसी महादलित बस्ती में पिछले दो वर्षो से गरीब असहाय बच्चों के लिए संस्था के द्वारा नि:शुल्क शिक्षा केन्द्र संचालित हो रहा है। जिसमें महादलित परिवार के बच्चे पढ़ते हैं।

वस्त्र वितरण के पहले केन्द्र में पढ़ने वाले बच्चों के माता-पिता के साथ शिक्षा सुधार अभियान के तहत एक बैठक भी किया गया। शिक्षा के प्रति उनलोगो को जागरूकता लाने के यह बैठक आयोजित किया गया था। जिसमें सभी अभिभावक से अपने-अपने बच्चों को समय से निःशुल्क शिक्षा केन्द्र एवं विद्यालय भेजने पर जोर दिया गया। यह महादलित की ऐसी बस्ती है जहाँ के बच्चे शिक्षा से अभी तक मरहूम थे। संस्था के पहल से अब यहाँ शिक्षा की अलख जाग चुकी है अब बच्चे पढ़ने लगे हैं।

इस कार्यक्रम में संस्था के अध्यक्ष राम जी, कोषाध्यक्ष विकास कुमार, प्रदेश संयोजक संजीत सिंह, निःशुल्क शिक्षा केन्द्र के शिक्षक अजय कुमार, संस्था के सक्रिय सदस्य परितोष तिवारी, वरिष्ठ समाजसेवी उदय विश्वकर्मा, सक्रिय स्वयंसेवक पिंकू कुमार सहित दर्जनों सदस्य, बच्चें एवं उनके अभिभावक मौजूद थे।

Related posts

15 अगस्त तक 701 गांवों की बदल जाएगी सूरत : सांसद

Pankaj kumar

पटना: जाप छात्र प्रदेश अध्यक्ष ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बिहार सरकार व विश्वविद्यालय पर लगाया अराजकता का आरोप

Mukesh

जाप कार्ययकर्ता सम्मेलन की सफलता के लिये पप्पू यादव ने सभी को धन्यवाद दिया

Mukesh

Leave a Comment