Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन संपन्न हुआ
बिहार समस्तीपुर

व्यसन मुक्ति प्रदर्शनी एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन संपन्न हुआ

समस्तीपुर जिले में तंबाकू निषेध दिवस के अवसर पर प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय के द्वारा स्थानीय रेलवे स्टेशन पर व्यसन मुक्ति चित्र प्रदर्शनी एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिसका उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर डी०आर०एम० अशोक महेश्वरी ने किया। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय का यह सराहनीय कार्य है। विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार प्रतिवर्ष 70 लाख लोगों की मृत्यु तंबाकू सेवन करने के कारण होती है। तंबाकू सेवन करने वाले हर दो में से एक व्यक्ति की मौत का कारण तंबाकू ही है।

अतः इनमें से कुछ लोगों ने भी आज प्रदर्शनी और नुक्कड़ नाटक का लाभ लिया व व्यसन मुक्त होने का संकल्प किया तो यह इस सेवा की बड़ी सफलता मानी जाएगी। वहीँ बी०के० तरुण ने अपने संबोधन में कहा कि राजयोग से हमारे मनोबल की वृद्धि होती है। जिससे हम सहज ही दुर्व्यसनों से मुक्त हो जाते हैं। इससे हमारा जीवन खुशनुमा बन जाता है। जिसमे कार्यक्रम को सीनियर डी०सी०एम०, सविता बहन और ओम प्रकाश भाई ने भी संबोधित किया।

मंच का संचालन कृष्ण भाई ने किया। व्यसन मुक्त युवाओं द्वारा नुक्कड़ नाटक भी प्रस्तुत किया गया। इस कार्यक्रम के मौके पर मुख्य रूप से सीनियर डी०एम०ई० दिलीप कुमार, ए०सी०एम०एस० डॉक्टर गोविंद कुमार, एस०एम० अशोक कुमार, आई०जी०एफ० आलम अंसारी, पप्पू शर्मा, निरंजन कुमार दास, कैलाश कुमार, पर्यवेक्षक उमेश प्रकाश, कृष्ण मुरारी बगड़िया और कृष्ण कुमार अग्रवाल सहित इत्यादि लोग उपस्थित थे।

Related posts

मिरचाईबारी में जाप कार्यकर्ताओ ने किसानों का बिजली बिल माफ करने के माँग को लेकर मशाल जुलूस निकाला गया

Mukesh

बिहार के युवा का सवाल तेजस्वी व राजद के नेताओ से :- जरूर पढ़ना चाहिए ये कहा कहा है:-

Mukesh

पतरघट में जाप युवा परिषद ने कमिटि किया विस्तार

Mukesh

Leave a Comment