Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • ग्रामीण क्षेत्रो के साथ जिला मुख्यालय को नहीं मिल रहा नल जल योजना का लाभ
नवादा बिहार

ग्रामीण क्षेत्रो के साथ जिला मुख्यालय को नहीं मिल रहा नल जल योजना का लाभ

नवादा जिले के लगभग सभी प्रखंडो में पानी की घोर समस्या उत्पन्न हो गई है। एक-एक बुन्द पानी के लिए कई गांव के लोग तरस रहे है। 5 किलोमीटर की दूरी से पानी लाकर प्यास बुझा रहे है। पानी की समस्या से निदान के लिए आये दिन ग्रामीण सड़क पर उतर रहे है। आज सुबह सबेरे सदर प्रखंड के पास पथ निर्माण बिभाग कार्यालय के समीप शहर वाशियो ने सैकड़ो की संख्या में पेयजल की व्यवस्था करने की मांग को लेकर   पथ निर्माण बिभाग के समीप  आगजनी कर रास्ता अवरूद्ध करते हुए वाहनों का परिचालन ठप कर दिया।

 

सड़क जाम कर रहे लोग डीएम को जाम स्थल पर बुलाने की मांग पर घंटो डटे रहे। काफी मशकक्कत के बाद सड़क जाम कर रहे लोगो को बीडीओ कुमार शैलेन्द्र ने समझा बुझाकर तथा पानी की समस्या से निजात दिलाने का आष्वासन देकर सड़क को जाम से मुक्त करा वाहनों का परिचालन शुरू कराया। चंदन ने बताया कि पानी कालेर नीचे चले जाने के बजह से तमाम चापाकल बन्द है चापाकल का लेयर काफी नीचे चले जाने के कारण चापाकल पानी देना बंद कर दिया। जिस कारण पेयजल की संकट लोगों पर छा गया। उन्होंने बताया कि नल का जल योजना के तहत लोगो को पानी पहुंचाने की योजना फैल है।कार्य भी शुरू नही हुआ है।। यह योजना हाथी का दांत साबित हो रहा है। नल जल योजना ठेकेदारों के लिए कामधेनू बन गया है।धर्मेंद्र यादब कहते है कि भीषण जलसंकट है।

नल जल योजना को धरातल पर उतारा जाय।जामस्थल पर पहुंचे सदर प्रखंड के प्रखण्ड बिकास पदादिकारी कुमार शैलेन्द्र ने कहा कि मामला नगर परिषद के वार्ड नम्बर 1 का है।निवाशी को पेयजल का संकट है।नल का जल योजना वहां चालू हुआ लेकिन घरो तक पहुंचाने का कार्य पूरा नही किया।भुगरब जल नीचे चला गया है चापाकल पानी देना बंद कर दिया जिससे संकट हुआ।उन्होंने कहा कि 4 -5 ब्यक्तिओ के एक शिष्टमंडल को लेकर नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी और अध्यक्ष के पास जाकर समस्या का समाधान करने का प्रयास करेंगे।

Related posts

‘फानी तूफान’ को लेकर बिहार में हाई अलर्ट जारी

Mukesh

मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति को ट्रक ने कुचला हुई दर्दनाक मौत

Binay Kumar

हत्या लूट के बाद अब एक युवती के साथ कट्टा की नोक पर गैंगरेप करने का मामला प्रकाश में आया

Binay Kumar

Leave a Comment