Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • आतंकी मुठभेड़ में खगड़िया के लाल हुए शहीद
खगरिया बिहार

आतंकी मुठभेड़ में खगड़िया के लाल हुए शहीद

आतंकी मुठभेड़ में खगड़िया का लाल मोहम्मद जावेद शहीद हो गया शहीद मोहम्मद जावेद ने मुठभेड़ में जैश के एक आतंकवादी को भी मार गिराया सूचना मिलते ही शहीद के पैतृक घर पर लोगों की भीड़ जुट गई। जानकारी के अनुसार जम्मू कश्मीर के अनंतनाग जिले के बेरीनाग क्षेत्र में शनिवार से चल रही आतंकी मुठभेड़ में खगड़िया जिला के पंचायत माङर दक्षिणी वार्ड 10 निवासी मोहम्मद फखरुद्दीन के पुत्र मोहम्मद जावेद शहीद हो गए सहित जावेद आर्मी जीडी के पद पर कश्मीर में तैनात थे। शहीद मोहम्मद जावेद के भाई मोहम्मद हीरा ने बताया कि जावेद का 09 वर्ष पूर्व आर्मी में चयन हुआ था वे नेक दिल इंसान थे गांव के दोस्तों की जावेद भाई के नाम से जाने जाते थे जावेद के शहीद की सूचना उनके घर सहित इलाकों में कोहराम मच गया।
जावेद के शहीद होने पर सूचना पाकर लोग उनकी बहादुरी और नेक दिल की चर्चा करते रहे। मोहम्मद जावेद के भाई हीरा भी लोगों के से घिरे रहे शहीद मोहम्मद जावेद के सहपाठी उनके साथ बिताए पलों को याद कर भावुक हो रहे थे। गांव सहित आसपास के क्षेत्र में युवा में शोक एवं गुस्सा दिख रहा था। लोग दूर-दूर से यहां देर रात तक पहुंचने लगे इस सबके बीच युवाओं के आतंकवादियों के खिलाफ मुंह तोड़ जवाब देकर सरकार को शहीद की मौत का बदला लेने की बात कही सोमवार की रात शहीद का 3 वर्षीय पुत्र मोहम्मद अमन को सोया हुआ था।

घर में रोने की आवाज सुनकर बैठा हुआ बार-बार पूछ रही है आप लोग क्यों रो रहे हैं यह देखकर गांव के लोगों में भी अपने आंसू रोक नहीं पा रहे थे फरजाना तो बार बार बेहोश हो जा जा रही थी वह कह रही थी ईद के बाद भी बात हुई थी वह काफी खुश लग रहे थे अल्लाह का हमने क्या बिगाड़ा था हमसे दूर कर दिया कि झूठ बात है रोती बिलखती फरजाना को चुप कराने के लिए आई मोहल्ले की महिलाएं भी अपने आंसू रोक नहीं पा रही थी। वैसे ही शहिद जावेद की अम्मा महिलाओं के बीच हुई थी और जोर-जोर से विलाप कर रही थी वह सभी से कह रही थी। कोई मेरे लाल को लौटा दे शहीद जावेद अपने पीछे दो मासूमों को छोड़कर चल बसे एक अमन(2) दूसरे मां फरजाना के गर्भ में पल रहा है अब देखने वाली बात होगी सरकार इस शहीद परिवार के भरण-पोषण के लिए क्या कर सकती है जावेद की दोस्तों की बात माने तो वह आतंकियों से मुंह तोड़ जवाब देने की बात कर रही थी शहीद जावेद की बात सुनकर गांव के अगल-बगल इलाक़ों में मातम पसरा हुआ है।
Byte – भाई
बाइट3 – दोस्त

Related posts

पस्तपार शिविर प्रभारी परशुराम दास किया पदभार ग्रहण

Mukesh

चुनाव प्रचार प्रसार में महत्वपूर्ण नेताओं के सभा स्थल को अभेद सुरक्षा व्यवस्था करेगी स्पेशल टीम

Mukesh

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, जेडीयू कोटे से 8 नए मंत्री शामिल

Binay Kumar

Leave a Comment