Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • चमकी बुखार व लू से मरने वालों को आत्मा की शांति के लिये सिमरी बख्तियारपुर में कैंडल जला कर दी श्रद्धांजलि
Latest बिहार राज्य सहरसा होम

चमकी बुखार व लू से मरने वालों को आत्मा की शांति के लिये सिमरी बख्तियारपुर में कैंडल जला कर दी श्रद्धांजलि

SAHARSHA:मुकेश कुमार:-चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों की आत्मा की शांति के कैंडिल मार्च
जन अधिकार छात्र परिषद के छात्र नेता पुनपुन यादव के नेतृत्व में सिमरी बख़्तियारपुर स्टेशन से रानीबाग तक कैंडिल मार्च निकाल कर बच्चों की आत्मा की शांति के लिए श्रद्धांजलि दिया गया।
छात्र नेता पुनपुन यादव ने कहा कि पांच साल पहले भी यह घोषणा हुई थी कि मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार की समस्याओं से निपटने के लिए एक रिसर्च सेंटर की स्थापना की जायेगी, लेकिन आज तक संभव नहीं हो पाया है। अब 125 बच्चों की मौत के बाद फिर से कह रहे हैं कि अगले साल तक रिसर्च सेंटर बन जायेगा।
लेकिन बिहार में बिना रिसर्च खोले ही करोड़ रुपिया का घोटाला हो जाता है और इस बीमारी के बारे में अभी तक वास्तविक कारणों का पता नहीं चल पाता है। कोई कहता है कि यह बीमारी लीची खाने से फैल रही है तो कोई कहता है कुपोषण के कारण। सरकार वादा करके भूल भी जाती है। जब फिर से सैकड़ो बच्चों की मौत होती है तो वही वादा एकबार फिर दोहरा देती है। पुनपुन यादव ने कहा कि चमकी बुखार से निपटने के लिए सरकार अभी तक कोई ठोस कदम तो नहीं उठायी है, लेकिन 125 बच्चों की मौ’त के बाद भी मौतों का सिलसिला जारी है।चमकी बुखार से मरने वाले बच्चों को श्रद्धांजलि सभा में प्रखंड अध्यक्ष सहदेव चौधरी,नगर अध्यक्ष प्रणव आनंद,रवि कुमार,अमन,संदीप गुप्ता,नीतीश यादव,अंश राज,सुभाष यादव,गोलू कुमार,आमोद कुमार यादव,हीरालाल यादव,मुस्कान राज,मो० कैफ,पम्पल अंसारी,प्रिंस रॉयल,विदेशी पासवान आदि जाप कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Related posts

गुड्डू बने जाप युवा परिषद पतरघट प्रखंड अध्यक्ष

Mukesh

राजभवन मार्च कर रहे पप्पू यादव को पुलिस ने रोका और लाठीचार्ज किया

Mukesh

DM ने प्रखण्ड , अंचल के लिये भूमि अधिग्रहण का लिया जायजा

Mukesh

Leave a Comment