Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • बिहार में चमकी बुखार से हाहाकार, तेजस्वी यादव देख रहे वर्ल्ड कप
Latest Uncategorized बिहार

बिहार में चमकी बुखार से हाहाकार, तेजस्वी यादव देख रहे वर्ल्ड कप

बिहार के मुजफ्फरपुर में एक तरफ जहां बच्चे चमकी बुखार से मर रहे हैं तो वहीं राज्य में विपक्ष के नेता वर्ल्ड कप देखने गए हुए हैं। बच्चों की मौत पर बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और आरजेडी नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने अब तक एक भी संवेदना भरा ट्वीट नहीं किया। इस पर सवाल पूछने पर आरजेडी (RJD) के एक नेता ने कहा कि, शायद तेजस्वी यादव वर्ल्ड देखने गए हुए हैं।

आरजेडी के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) ने कहा, अभी वे (तेजस्वी यादव) यहां है कि नहीं ये पता करना चाहिए। ये मुझे पता नहीं है। लेकिन मैं अनुमान लगा रहा हूं कि वे वर्ल्ड कप में खिलाड़ियों को देखने के लिए गए हुए हैं। उन्होंने आगे कहा, मैं इसका अनुमान लगा रहा हूं, लेकिन मुझे इसकी कोई जानकारी नहीं है।

बता दें कि बिहार में इस वक्त चमकी बुखार (Acute Encephalitis Syndrome) से हाहाकार मचा हुआ है। अपने मासूमों को यूं मौत के करीब जाता देख उनके मा-पिता तिल-तिल मर रहे हैं। मुज्फ्फरपुर और आसपास के इलाकों में अब तक 112 बच्चों की मौत हो चुकी है जबकि कई गंभीर रूप से बीमारी है। ये बीमारी लागातार राज्य में अपने पैर पसराते जा रही है। लेकिन डॉक्टर अभी भी ये पता नहीं लगा पा रहे कि आखिर ये बीमारी बच्चों में हो क्यों रही है।

बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM NitiSh Kumar) और केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन (Dr. Harsh Vardhan) ने मुजफ्फरपुर के अस्पतालों में भर्ती मरीजों का हाल जाना, लेकिन वहीं बिहार में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव वर्ल्ड कप का मैच देखने के लिए विदेश गए हुए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, श्री कृष्णा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल (SKMCH) में मरीज बच्चों के परिजनों ने अस्पताल में बार-बार बीजली जाने की शिकायत की है। परिजनों का कहना है कि अस्पताल में दूसरी कोई वैकल्पिक व्यवस्था नहीं है। बच्चे गर्मी से रो रहे हैं. उन्हें बच्चों की हाथ वाले पंखों से हवा करनी पड़ रही है।

Related posts

भागलपुर पुलिस लाइन बैरक में सिपाही को लगी गोली, चर्चाओं का बाजार गरम

Mukesh

पतरघट में सुपौल सांसद रंजीत रंजन की स्वास्थ्य होने के लिये दुआ प्रार्थना हो रहा है

Mukesh

जमीनी विबाद ने कई लोग हुए जख्मी

Binay Kumar

Leave a Comment