Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • जापान में भी मोदी-मोदी, स्वागत में लगे नारे, आज शिंजो आबे से मुलाकात
Latest राष्ट्रीय विदेशी मीडिया

जापान में भी मोदी-मोदी, स्वागत में लगे नारे, आज शिंजो आबे से मुलाकात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी-20 सम्मेलन में शामिल होने के लिए ओसाका पहुंच गए हैं। ओसाका एयरपोर्ट पर मोदी मोदी के नारे लगाए गए। अपनी सरकार की दूसरी पारी में पीएम मोदी का ये पहला बड़ा कूटनीतिक दौरा है। जापान के ओसाका में गुरुवार से ही दुनिया के सबसे शक्तिशाली 20 देशों का सम्मेलन शुरू हो रहा है। पीएम मोदी आज मेजबान प्रधानमंत्री शिंजो आबे से भी मुलाकात करेंगे।इसमें आपसी कारोबार समेत तमाम मुद्दों पर बात होने की संभावना है. प्रधानमंत्री शुक्रवार को अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से मिलेंगे।

पीएम मोदी का ओसाका एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत किया गया और मोदी-मोदी के साथ भारत माता की जय और वंदेमातरम के नारे लगाए गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे से मुलाकात के बाद साढ़े तीन बजे भारतीय समुदाय के लोगों से मिलेंगे। जी-20 समिट के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि महिला सशक्तिकरण, डिजिटलाइजेशन और जलवायु परिवर्तन जैसे मुद्दों पर खास जोर रहेगा। प्रधानमंत्री मोदी जी-20 समिट में 10 द्विपक्षीय बैठकें करेंगे और शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप से मुलाकात करेंगे।

प्रधानमंत्री मोदी के अलावा चीन और रूस के नेता जी 20 शिखर सम्मेलन से इतर मुलाकात करेंगे और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की ‘संरक्षणवादी’ व्यापार नीति से मुकाबला करने के तरीकों पर चर्चा करेंगे। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के 28-29 जून को ओसाका में शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए जाने से पहले चीन के सहायक विदेश मंत्री झांग जुन ने कहा कि जिनपिंग, भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ बैठक से इतर मुलाकात करेंगे.
ट्रंप और शी की बहुप्रतीक्षित मुलाकात व्यापार युद्ध को समाप्त करने के लिए शिखर सम्मेलन का प्रमुख आकर्षण होगी लेकिन शी की मोदी और पुतिन के साथ त्रिपक्षीय बैठक भी ध्यान आकर्षित करेगी. प्रधानमंत्री मोदी चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग और रूस के राष्ट्रपति पुतिन से अलग-अलग भी मुलाकात करेंगे।

Related posts

BNMU : दर्शन परिषद के अधिवेशन में स्वागत में कोई कमी नही रहेगी :प्रधानाचार्य

Mukesh

डबल इंजन जनविरोधी सरकार के खिलाफ 26 सितंबर को पटना सहित पूरे राज्य में पप्पू यादव के नेतृत्व में जाप का धरना – एजाज़ अहमद

Mukesh

मधेपुरा : STET 2020 परीक्षा रद्द कर लाखों छात्रों के भविष्य को अंधकार में धकेलने का काम किया है सरकार : रितेश

Mukesh

Leave a Comment