Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • पुरानी दिल्ली के हौजकाजी मसले पर एक्शन में अमित शाह, पुलिस कमिश्नर को किया तलब
Latest राष्ट्रीय

पुरानी दिल्ली के हौजकाजी मसले पर एक्शन में अमित शाह, पुलिस कमिश्नर को किया तलब

राजधानी दिल्ली के हौजकाजी इलाके में बीते दिनों एक स्कूटी पार्किंग को लेकर जो विवाद पैदा हुआ और इलाके में जो हालात बने उस पूरे मसले को लेकर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को तलब किया। बुधवार को दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने पूरे हालात की जानकारी गृहमंत्री अमित शाह को दी।

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात के बाद दिल्ली के पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने मीडिया को बताया कि ये सिर्फ एक साधारण बैठक थी। जिसमें चांदनी चौक में अभी की क्या स्थिति है, उसकी पूरी जानकारी दी गई थी। पुलिस कमिश्नर ने कहा कि मामले में पुलिस अपना काम कर रही है, चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है।
ये घटना 30 जून को हुई थी, जिसके बाद इलाके में दो समुदाय आमने-सामने आ गए थे। यहां मौजूद एक मंदिर में नुकसान पहुंचाया गया था, जिसके बाद माहौल गर्मा गया था और पूरे क्षेत्र में पुलिस तैनात कर दी गई थी।

मामला तूल पकड़ने के बाद दिल्ली पुलिस ने इस मसले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया था। जिसमें एक नाबालिग भी शामिल था। अब बुधवार को भी एक गिरफ्तारी हुई है, यानी अभी तक इस मामले में चार लोग गिरफ्तार हो चुके हैं।

दिल्ली पुलिस ने शांत कराया मामला

बता दें कि इस बीच दिल्ली पुलिस की तरफ से इलाके में शांति का माहौल बनाने की कोशिश जारी है। जिस मंदिर में विवाद हुआ था। उसी दुर्गा मंदिर में बुधवार को आरती शुरू हो गई. बुधवार सुबह पंडितों ने मंदिर में मंत्रोच्चारण किया. इस दौरान कई भक्त भी मौजूद रहे।
माहौल खराब होने की खबरों के बाद दोनों समुदाय की तरफ से कुछ लोगों को चुना गया था। जिन्होंने आपस में बात की. और मसले को शांत करवाया। इसके लिए एक अमन बैठक भी हुई थी। यही कमेटी जो भी मंदिर में नुकसान हुआ था उसकी मरम्मत करवाएगी। कमेटी की ओर से बयान भी दिया गया था कि दिल्ली पुलिस ने इस मसले में सकारात्मक रुख अपनाया है और दोनों समुदायों के बीच बात करवाई।

Related posts

मधेपुरा: छात्रों की रूम की किराया माफ हो : पिंटू यादव जाप छात्र नेता

Mukesh

खुसखबरी: एलायड सबजेक्ट में मिल सकेगा दाखिला

Mukesh

दरभंगा : टीईटी शिक्षकों ने लगाया स्वयं से भेदभाव का आरोप

Mukesh

Leave a Comment