Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के 150वीं पुण्यतिथि मनाया
नालंदा बिहार

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के 150वीं पुण्यतिथि मनाया

राष्ट्रपिता महात्मा गाँधी के 150वीं जयंति वर्ष के अवसर पर गाँधी के विचारो को जन-जन तक पहुचाने के अभियान के क्रम में हरनौत स्थित आदर्श मध्य विद्यालय के प्रांगण में, सैकड़ो छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों की उपस्थिति में गाँधी जी की प्रासंगिकता एवं उनके विचारो पर छात्र युवा संवाद परिचर्चा का आयोजन हुआ। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्यालय की प्राचार्या श्रीमति अंजू कुमारी ने की। मंच संचालन समाजसेवी दीपक कुमार ने किया।
परिचर्चा में मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी आशुतोष कुमार मानव ने गाँधी के व्यक्तित्व एवं कृतित्व पर विस्तारपूर्वक प्रकाश डालते हुए कहा कि गाँधी युग पुरुष थे। सत्य और अहिंसा के पुजारी गाँधी पूरी दुनिया में पूजनीय हैं। आज उनके विचारों को आत्मसात करने की जरूरत है। मौके पर समाजसेवी चंद्र उदय कुमार ने कहा कि छोटी-छोटी गलतियों को सुधार करना हीं गाँधी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि है।

 

उनके बताए मार्ग पर लोगो को चलना चाहिए। परिचर्चा का संचालन करते हुए समाजसेवी दीपक कुमार ने कहा कि गाँधी राष्ट्रीय एकता,शांति और सद्भावना के महान दूत थे। वस्तुतः गाँधी के विचार वर्तमान समय में प्रासंगिक हैं। कार्यक्रम में नशामुक्ति हेतु मानव ने सामूहिक शपथ दिलायी। छात्रों ने नशा मुक्ति एवं देश भक्ति नारे लगाये। कार्यक्रम का धन्यवाद ज्ञापन करते हुए प्राचार्या श्रीमती अंजू देवी ने गाँधी के प्रेरक वक्तव्यों को रखा। इस मौके पर ओम प्रकाश चौटाला ,संजीत कुमार ,नितिन भास्कर,रंजना कुमारी ,अमृता सिन्हा समेत सभी शिक्षकगण एवं सैकड़ो छात्र-छात्राये उपस्थित थे।

Related posts

मधेपुरा कार्यपालक सहायक रिजल्ट फर्जी तरीके से जारी

Mukesh

युवा बाहुल्य देश भारत में युवाओं के लिए कोई मुकम्मल युवा नीति नहीं बनाना, युवाओं के साथ धोखा है : इमरान

Mukesh

किशनगंज : ठाकुरगंज किसान चौपाल का हुआ आयोजन

Mukesh

Leave a Comment