Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री का अपहरण का मामला प्रकाश में आया
Latest पटना बिहार

भोजपुरी फिल्म अभिनेत्री का अपहरण का मामला प्रकाश में आया

एक सनसनीखेज खबर पटना से. पटना केअगमकुआ थाने में भोजपुरी फिल्मों की अभिनेत्री तथा बिग मेम साहब 2018 की विजेता नीलम सिंह के अपहरण की प्राथमिकी पटना के अगम कुआं थाने में दर्ज की गई है। उनके पति बालाजी ने अपनी पत्नी के अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की है। अपहरण का आरोप वरुण पांडे नामक व्यक्ति पर लगाया गया नीलम के पति बालाजी ने बताया कि वरुण नीलम से संपर्क में था। उसी ने गलत इरादा है उनका अपहरण किया है। अगम कुआं थाना प्रभारी ने बताया कि अपहरण की प्राथमिकी दर्ज की कर ली गई है तथा मामले की तहकीकात की जा रही है। सभी पहलुओं को ध्यान में रखते हुए नीलम के सुरक्षित बरामदगी के लिए पुलिस प्रयासरत है।

★कौन है नीलम सिंह ने
गया शहर के एयरपोर्ट थाना क्षेत्र के जैतिया गांव में जन्मी नीलम सिंह के पिता उमेश सिंह और मां बिन्दू सिंह बेटी को उच्चअधिकारी बनाना चाहते थे। लेकिन नीलम सिंह पढ़ने में अधिक रूचि नही थी। और वह मशहूर कोरियोग्राफर गीता मां और बॉलीवुड की धकधक गर्ल माधुरी दीक्षित से प्रभावित रहने के कारण डांस के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाना चाहती थी।

2007 में नीलम सिंह की शादी बिजनेस मैन बालाजी सिंह के साथ हो गयी और वह पटना आ गयी। शादी के बाद जहां आम तौर पर युवती की शादी के बाद उसपर कई तरह की बंदिशे लगा दी जाती है। लेकिन नीलम सिंह के साथ ऐसा नही हुआ। उनके पति बालाजी सिंह के साथ ही ससुर उमा कां सिंह और सास सरस्वती देवी समेत ससुराल पक्ष के सभी लोगों ने उन्हें काफी सपोर्ट किया।
नीलम सिंह यदि चाहती तो विवाह के बंधन में बनने के बाद एक आम नारी की तरह जीवन गुजर बसर कर सकती थी लेकिन वह खुद की पहचान बनाना चाहती थी। नीलम सिंह का सपना था कि वह डांस के क्षेत्र में अपनी पहचान बनाये। । इसी दौरान नीलम सिंह को उनकी बेटी समीक्षा बालाजी के स्कूल में हुये डांसिग कंपटीशन में शिरकत करने का अवसर मिला और उन्हें उनके डांस के लिये काफी सराहना मिली।

नीलम सिंह ने ठाना कि अब वह डांस के क्षेत्र में अपनी पहचान बना कर दिखायेगी। नीलम सिंह ने वर्ष 2013 में जी पुरवईया पर हुये डासिंग कंपटीशन गजब है में परफार्म किया हालांकि वह शो की विजेता नही बन सकी लेकिन उन्हें उनके डांस के लिये काफी सराहना मिली। नीलम सिंह ने जाने माने कोरियोग्राफर राकेश राज से डांस सीखना शुरू कर दिया।

इसके बाद नीलम सिंह ने डीआइडी सुपरमॉम में हिस्सा लिया और वह पांचवे राउंड तक गयी। मुंबई में हुये शो के दौरान जज के तौर पर मौजूद बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा , मशहूर कोरियोग्राफर गीता मां और टैरेंस लुईस ने नीलम सिंह के डांस की काफी तारीफ भी की इसी दौरान नीलम सिंह ने बिग मेम साब सीजन और भौजी नंबर वन रियलिटी शो में भी शिरकत की लेकिन उन्हें कामयाबी नही मिल सकी।नीलम सिंह ने वर्ष 2015 में राकेश राज के साथ मिलकर बार्न टू डांस एकेडमी की शुरूआत की। इसके बाद नीलम सिंह ने अपनी छोटी बेटी सना के नाम से एक्जीविशन रोड में सना बार्न 2 डांस एकेडमी की शुरूआत की। उनकी संस्था में आज 100 से अधिक महिलायें और बच्चियां डांस सीखती है। नीलम सिंह स्कूल , कॉलेज में होने वाले डासिंग कार्यक्रम को कोरियोग्राफ करने लगी।नीलम सिंह ने गत वर्ष ही राजधानी पटना में आयोजित बिग मेम साब सीजन 08 में हिस्सा लिया और विजेता का ताज अपने नाम कर लिया।

Related posts

PATNA : दिवाली-छठ से पहले राज्यकर्मियों को बड़ा तोहफा देने की तैयारी में बिहार सरकार

Mukesh

सहरसा : शिक्षक नियोजन में मौका नही मिला तो सीटीईटी संघ करेंगे आंदोलन

Mukesh

सिंहेश्वर में खुला SBI का ग्राहक सेवा केंद्र

Mukesh

Leave a Comment