Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • महिला महाविद्यालय की स्थापना को लेकर समाजसेवी व युवाओं की बैठक संपन्न।
बिहार समस्तीपुर

महिला महाविद्यालय की स्थापना को लेकर समाजसेवी व युवाओं की बैठक संपन्न।

समस्तीपुर जिले के खानपुर प्रखंड क्षेत्र में महिला महाविद्यालय व महिला उच्च विद्यालय की स्थापना को लेकर समाजसेवी व युवाओं की बैठक शाहपुर में हुआ। वहीँ खानपुर प्रखंड क्षेत्र में महाविद्यालय स्थापना को लेकर उप मुखिया गंगा प्रसाद झा,समाजसेवी प्रवीण झा की अध्यक्षता में बैठक किया गया। संचालन करते हुए युवा समाज कार्यकर्ता त्रिपुरारी झा ने कहा कि इससे पूर्व भी 14 जनवरी 2017 को हरिहरपुर खेढ़ी महादेव मंदिर परिसर में कॉलेज निर्माण को लेकर खानपुर प्रखंड के सभी बुद्धिजीवियों, समाजसेवी, सभी राजनीतिक पार्टी के नेता गण, शिक्षाविद, सेवानिवृत्त प्रशासनिक अधिकारी लोगों के द्वारा बैठक किया गया था। वहीँ महाविद्यालय बनाने पर सहमति बनी थी, लेकिन अभी तक यह विषय विचाराधीन है। महाविद्यालय निर्माण के लिए खानपुर के पुरुषोत्तमपुर अन्नु पंचायत के कोठिया चक्की मे बिहार सरकार का 15 एकड़ जमीन है।

बीए, बीएससी, बी कॉम, स्नातक, स्नातकोत्तर और व्यवसाय कोर्स के लिए पूरे खानपुर में एक भी महिला कॉलेज, महिला विद्यालय या अन्य कॉलेज नहीं है, पूरे जिले में एक ही महिला कॉलेज है छात्राओं को नजदीक में कॉलेज नहीं रहने के कारण बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ता है। इस कारण इस प्रखंड के 80% छात्राएं उच्च शिक्षा प्राप्त नहीं कर पाती है।

नजदीक में कॉलेज हो जाने से छात्रा उच्च शिक्षा को प्राप्त कर सकती हैं। युवाओं ने ठाना है खानपुर की धरती पर महाविद्यालय का निर्माण कराना है, महाविद्यालय स्थापना को लेकर हस्ताक्षर अभियान, धरना प्रदर्शन वह खानपुर के प्रबुद्ध बुद्धिजीवी के द्वारा व समस्त राजनीतिक पार्टी के नेताओं के द्वारा बैठक किया जाएगा और आगे की रणनीति पर विचार किया जाएगा।

इस मौके पर मुखिया गंगा प्रसाद झा, प्रवीण झा, युवा सामाजिक कार्यकर्ता त्रिपुरारी कुमार झा, शशिभूषण झा शुभम कुमार अभिषेक कुमार झा, महंत राम नरेश झा, रवि भुषण झा, इत्यादि लोगो ने अपना-अपना विचार रखा।

Related posts

पप्पू यादव का सुरक्षा वाई श्रेणी को लिया वापस

Binay Kumar

मामूली विवाद को लेकर हुआ मारपीट महिला घायल

Binay Kumar

सड़क दुर्घटना में पति पत्नी की हुई मौत

Binay Kumar

Leave a Comment