Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • नियोजित शिक्षक को उग्र आंदोलन पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज
पटना बिहार

नियोजित शिक्षक को उग्र आंदोलन पर पुलिस ने किया लाठी चार्ज

नियोजित शिक्षक एक बार फिर से सड़कों पर उतर आए हैं। राजधानी में उन्होंने प्रदर्शन किया. इसपर पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस ने लाठीचार्ज किया और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया।

बिहार की राजधानी पटना से बड़ी खबर आ रही है। राज्य के नियोजित शिक्षक आज गुरुवार को विधानसभा के घेराव करने पहुंचे हैं। लेकिन नियोजित शिक्षकों को पुलिस ने गर्दनीबाग के महिला थाने के पास रोक लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारी उग्र हो गए और पुलिस पर पत्थर बरसाने लगे। जिसके बाद पुलिस को भी जवाबी कार्रवाई में लाठीचार्ज करनी पड़ी। लगभग एक घंटे से पुलिस ने शिक्षकों को प्रतिबंधित एरिया में आने से रोक रखा था। हजारों की संख्या में पहुंचे नियोजित शिक्षक लगातार बैरिकेडिंग को तोड़ने की कोशिश कर रहे थे। पुलिस की तरफ से नियोजित शिक्षकों पर वाटर कैनन का इस्तेमाल किया। जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने पत्थरबाजी शुरू कर दी। उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा। पुलिस अंशु गैस के गोले भी दाग रही है।

नियोजित शिक्षकों के प्रदर्शन को देखते हुए प्रशासन की तरफ से भारी सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। लेकिन नियोजित शिक्षक लगातार बैरिकेडिंग को तोड़कर आगे बढ़ने का प्रयास कर रहे हैं। बता दें कि बिहार के नियोजित शिक्षकों के संघ ने आज बिहार विधानसभा घेराव कर रहे है। विधासभा घेराव के इस कार्यक्रम शिक्षकों के कई संगठन शामिल है। प्रदेश के कोने-कोने से बड़ी संख्या में प्राइमरी, मीडिल स्कूल के शिक्षक पटना पहुंचे हैं। राज्य के सभी शिक्षक वेतनमान मामले को लेकर सरकार से लगातार नाराज चल रहे हैं और पहले भी कई दफा आंदोलन कर चुके हैं।

Related posts

50 से अधिक युवक व युवतियों ने लिया था भाग

Binay Kumar

लालू यादव को मिली सलाह : कुल बचाने को तेजस्वी की शादी ऐश्वर्या से कराइए

Mukesh

आंधी तूफान से पतरघट में दर्जनों घर गिरे , कामेश्वर पब्लिक स्कूल पूरी तरह से क्षतिग्रस्त

Mukesh

Leave a Comment