Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • स्कूल के चेयरमैन पर 70 लाख रु० गबन करने का आरोप
बिहार समस्तीपुर

स्कूल के चेयरमैन पर 70 लाख रु० गबन करने का आरोप

समस्तीपुर जिले के नामी शिक्षा जगत में एक हस्ती रखने वाला टेक्नो मिशन स्कूल के चेयरमैन ए० के० लाल के मालिकाना हक और हुकूमत को लेकर आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। वहीँ शहर के शिक्षा जगत के चर्चित हस्ती टेक्नोमिशन स्कूल के चेयरमैन ए० के० लाल ने कुछ दिनों पहले मुफस्सिल थाना में टेक्नोमिशन स्कूल के मालिकाना साझेदारी में रुपये गबन करने को लेकर कांग्रेस नेता मुकुन्द कुमार के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। जिसमें कांग्रेस नेता पर टेक्नोमिशन स्कूल पर अवैध रूप से कब्जा किया है एवं स्कुल के डेढ़ करोड़ रूपये गबन करने का आरोप लगाया गया है। उसके बाद दूसरे दिन 10 जुलाई को फीस कलेक्शन के रुपये स्टाफ से दस हजार रु० छीनने व धमकाने जैसे संगीन आरोप लगाया गया है।

इस सन्दर्भ में मुकुन्द कुमार ने आर के मिडिया हाउस में आकर पत्रकारों से अपना दुखड़ा सुनाया। वहीँ पत्रकारों को उन्होंने कहा की टेक्नो मिशन के चेयरमैन ए० के० लाल द्वारा मेरे साथ छल किया जा रहा है। बतादे कि आज से तीन साल पहले उनलोगों की आपसी विचार विमर्श के बाद स्कूल के प्रबंधन में साझेदार बने। लेकिन कुछ दिनों बाद किसी के बहकावे में आकर श्री लाल द्वारा साझेदारी से हटाने की साजिश रची गई। स्थानीय सरोज कुमार के साथ मिलकर रजिस्ट्रार के यहां साझेदारी का एग्रीमेंट करवा लिया गया।

वहीँ मुकुंद कुमार ने आगे कहा की श्री लाल और सरोज कुमार के खिलाफ स्थानीय व्यवहार न्यायालय में अभियोग पत्र संख्या 1309/2019 दायर कर अभियुक्तों को दंडित करने और अपने तथा अपने और अपनी परिवार की सुरक्षा की गुहार लगाया है। न्यायालय को दिऐ आवेदन में अभियुक्त पर हत्या की साजिश रचने के साथ-साथ पूरे परिवार का नरसंहार करने का धमकी देने का भी आरोप लगाया है। जिसमे अपराधियों के साथ मिलकर हत्या कर उनका शैक्षणिक संस्थान को हड़पने की साजिश रचने की बात कहा है। उन्होंने बताया की श्री लाल ने विश्वास में लेकर छात्रावास और स्कूल भवन बनवाने के लिए मुझसे ९० लाख रुपया लेकर अपने सम्पति और स्वार्थ में लगवा लिया है। अब अपने आमदनी का हिसाब नही करते है और हिसाब मांगे जाने पर प्रलाप करने लगते है। इतना ही नहीं उनलोगों द्वारा पंचायत की अवहेलना करते हुऐ मुझपर झूठा मुकदमा कर दिया गया है।

इस मामले को लेकर कई बार प्रबुद्ध लोगों के साथ सामंजस्य स्थापित करने का प्रयास किया था। लेकिन सार्थक नही हो सका। पंचायत पर राजी नहीं होकर जान मारवाने की साजिश कीया जा रहा है। इससे पहले क्रांग्रेस नेता मुकुंद कुमार ने बताया की अनुमंडल पदाधिकारी के यहां दिनांक 06 जुलाई 19 को एक परिवाद दायर कर गुहार लगाया था। मुकुन्द कुमार ने बताया है कि ए० के० लाल ने अपने निजी जरुरतों के लिए मुझसे पांच लाख रु० लिया था। बाद में रूपये देने के बदले में स्कूल के पार्टनर बन जाने का आग्रह किया था। उसके बाद उन्होंने ए० के० लाल के साथ पार्टनर DD बनाकर स्कूल का संचालन किया था। उसके उपरांत 50 लाख रु० और 40 लाख रु० टोटल 90 लाख रुपये निकालकर विद्यालय भवन का निर्माण कराया था। लेकिन दो वर्ष बाद विद्यालय के पार्टनर सह चेयरमैन ए० के० लाल ने इसी नाम से एक अलग स्कूल खोलकर यहाँ से सभी बच्चों और सभी टीचर्स को ले जाने का प्रयास किया था, जिसमें लगभग 500 से अधिक बच्चे और २५ – २६ शिक्षकों को लेकर यहां से दूसरे जगह चले गए और उल्टे मुझपर साजिश के तहत विद्यालय पर कब्जा करने का आरोप लगाया है।

इसी बात को लेकर स्थानीय स्तर पर पंचायत भी हुई, जिसमें पंचों ने एक करोड़ 25 लाख में उनका हिस्सा 70 लाख रु० तय कर दिया गया था। जोकी स्कूल छोड़ने के एवज में ए० के० लाल द्वारा एक महीने के अंदर देने की बात कही गई थी। लेकिन समय बीत जाने के बावजूद भी रकम नहीं दिया गया। इस आशय का एक पत्र पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक सहित अनुमंडलाधिकारी समस्तीपुर को 06 जुलाई 19 को देकर न्याय की गुहार लगाई थी। आशंका भी जताया था कि रु० नही देपाने के करण हम पर जानलेवा हमला या झूठा मुकदमा भी किया जा सकता है, और हुआ भी वहीँ। वहीँ

श्री कुमार ने न्यायालय से 70 लाख रू० वापस दिलाने के साथ ही अपने साथ-साथ परिवार के जान माल की सुरक्षा की गुहार भी लगाया है।

Related posts

मुजफ्फरपुर बालिका गृह के बालिकाओं के साथ यौन शोषण को लेकर जन अधिकार महिला परिषद द्वारा पुतला दहन..

anand

किशनगंज : ठाकुरगंज किसान चौपाल का हुआ आयोजन

Mukesh

मधेपुरा के डेविड ने टी०एम०बी०यू में आयोजित प्री पी एच डी की परीक्षा में पाया सफलता

Mukesh

Leave a Comment