Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • नारी परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया
बिहार समस्तीपुर

नारी परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया

समस्तीपुर जिले के आर्ट ऑफ लिविंग समस्तीपुर के द्वारा शरीर का स्वस्थ जीवन और शांत मन को खुश रखने के लिए आज नाड़ी परीक्षण शिविर का आयोजन किया गया। इस शिविर का आयोजन समस्तीपुर के मेडीटेशन हॉल पी.ज्योति कार्यालय पंजाबी कॉलोनी में सुबह 9 बजे से दोपहर 1 बजे और शाम 4:30 बजे से 7 बजे तक किया जाएगा। आध्यात्मिक गुरु परम पूज्य श्री श्री रविशंकर जी ने हज़ारों साल पूर्व की नाड़ी (पल्स) परीक्षाण विद्या को पुनर्जीवित किया गया हैं। इस नाड़ी के माध्यम से शरीर के हथेली के पास के पल्स को देखकर शरीर मे हो रही परेशानी का पता लगाया जाता है।

यह परीक्षण रोग का निदान की एक प्रभावशाली, किफायती एवं हानिरहित पद्धति है, साथ ही इस परीक्षण के माध्यम से शरीर मे होने वाली और संभावित बीमारियों को जड़ तक पता लगाया जा सकता है। इस शिविर में आर्ट ऑफ लिविंग के आयुर्वेदाचार्य डॉ० कामेश्वर सिंह के द्वारा स्वास्थ्य लाभ के परामर्श दिया गया है। इस आशय की जानकारी देते हुए आर्ट ऑफ लिविंग के अपैक्स बॉडी मेंबर पंकज ज्योति ने बताया कि इस शिविर में आयुर्वेदाचार्य डॉ० के सिंह के द्वारा सर्दी जुकाम सिरदर्द, जोड़ों का दर्द, पाचन संबंधी व्याधि, सभी प्रकार की एलर्जी, स्ट्रेस रक्तचाप, अनिद्रा, डायबिटीज, ह्रदय संबंधित समस्याएं आदि के रोग से ग्रसित लोगों परामर्श और संबंधित आयुर्वेदिक चिकित्सकीय सुझाव प्राप्त किया हैं।

इस परीक्षण व परामर्श लेने के लिए खाली पेट या भोजन के 3 घंटे के बाद वाले ही कर सकते हैं। इस शिविर मौके पर मीडिया प्रभारी सिद्धार्थ शंकर, अरुण चौधरी, पंकज कुमार कर्ण, बृजनंदन कुमार, अमरदीप, प्रीति कुमारी, प्रियंका कुमारी, मुन्ना कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

तेजस्वी यादव ने किया सभा को सम्बोधित

Binay Kumar

हाइवा ने मारी ठोकर जिससे महिला की हुई मौत

Binay Kumar

बनमनखी प्रखण्ड शिक्षा पदाधिकारी की रोड दुर्घटना में मौत पर जाप नेताओ ने व्यक्त किया संवेदना

Mukesh

Leave a Comment

0Shares
0