Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • सामाजिक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभानी वाली काजल यादव
जहानाबाद बिहार

सामाजिक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभानी वाली काजल यादव

सामाजिक क्षेत्र में अग्रणी भूमिका निभानी वाली काजल यादव का मानना है कि समाज सेवा से बड़ा कोई कार्य नहीं है। समाज सेवा से बड़ा पुण्य कार्य कोई नहीं। समाज सेवा यदि नि:स्वार्थ भाव से की जाए तो मानवता का कर्तव्य सही मायनों में निभाया जा सकता है। समाज के प्रत्येक नागरिक को अपने सामाजिक एवं पारिवारिक दायित्वों के साथ-साथ समाजसेवा के लिए भी समय अवश्य निकालना चाहिए। काजल यादव ने बताया कि वह अपनी कामयाबी का पूरा श्रेय अपने माता-पिता और पति के अलावा अपने बड़े भाई अरणेश कुमार को देती हैं जिन्होंने उन्हें हर कदम सपोर्ट किया है। काजल यादव ने बताया कि वह इस बात को लेकर गर्व महसूस करती है कि वह बिहार की बेटी है। काजल यादव को खाली समय में गाना सुनने और बागबानी को बेहद शौक है।

इंद्रप्रस्थ एडुकेशनल रिसर्च एंड चैरिटबल ट्रस्ट की सीईओ  काजल यादव ने बताया कि हमारे देश का इतिहास काफी गौरवाशली रहा है। विभिन्न हिस्सों एवं क्षेत्रों में कई लोग अपने स्तर पर निस्वार्थ भाव से निरंतर देश को आगे बढ़ाने में उल्लेखनीय योगदान दे रहे हैं। उन्हीं लोगों को प्रोत्साहित एवं उनके द्वारा देश और समाज के लिए किये जा रहे सराहनीय काम को सम्मान देने के लिये  25 अगस्त को राजधानी पटना में इंडियाज राइजिंग स्टार अवार्ड 2019 का आयोजन किया गया है। जिसमें देश के उन रीयल हिरो को सम्मानित किया जायेगा जो विभिन्न क्षेत्रों में जो निरंतर देश को आगे ले जाने में प्रयासरत हैं। काजल यादव ने बताया कि उनकी संस्था की ओर से दूसरी बार इंडियाज राइजिंग स्टार अवार्ड का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि संस्था की ओर से वैसे लोगों को सम्मानित किया जायेगा जिन्होंने समाज में उल्लेखनीय योगदान देते हुये अपनी सशक्त पहचान बनायी है। इनमें हर क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल हैं।

बिहार के जहानाबाद जिले में जन्मीं काजल यादव के पिता श्री रामेश्वर यादव सेना में चिकित्सक थे जबकि मां श्रीमती दौलती देवी गृहणी थी। माता-पिता पुत्री काजल को डॉक्टर या वकील बनाना चाहते थे। किये जाने वाले लोगों में डांसर ,कलाकार  ,फैशन डिजाइनर ,मॉडल ,कवि ,लेखक ,पत्रकार ,समाज सेवक ,डॉक्टर ,शिक्षक और खिलाड़ी समेत सभी वर्गो के लोग शामिल हैं।

Related posts

डॉक्टर की लापरवाही से गई एक कि मौत

Binay Kumar

मुरलीगंज में ABVP ने शहीदों को दिया कैंडल जलाकर श्रधांजलि

Mukesh

दबंगो ने किया मजदूर की हत्या

Binay Kumar

Leave a Comment