Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Uncategorized
  • शहर में मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने के लिए नालों में अन्य जगह छिड़काव का नगर सभापति सीता कुमारी ने स्वछता निरीक्षक को निर्देश दिया।
Latest Uncategorized खगरिया बिहार

शहर में मच्छरों के लार्वा को नष्ट करने के लिए नालों में अन्य जगह छिड़काव का नगर सभापति सीता कुमारी ने स्वछता निरीक्षक को निर्देश दिया।

आज दिनांक 31.07.2019 को कार्यालय नगर परिषद्, खगड़िया के सभागार में नगर परिषद् की सशक्त स्थायी समिति की बैठक आहूत की गयी। बैठक की अध्यक्षता श्रीमती सीता कुमारी, नगर सभापति-सह-पीठासीन पदाधिकारी, नगर परिषद्, खगड़िया द्वारा की गयी। बैठक का प्रारम्भ गत बैठक में लिये गये निर्णय की सम्पुष्टि पर विचार विमर्श के साथ किया गया। बैठक में बरसात के कारण होने वाले शहर में जल जमाव की स्थिति से निबटने की तैयारी एवं किये गये प्रयासों की समीक्षा की गई। समीक्षा के क्रम में बचे हुए नाले जिसकी उड़ाही अबतक नहीं की जा सकी है, उसकी जल्द से जल्द उराही कराने का आदेश स्वच्छता निरीक्षक को दिया गया। शहर विभिन्न क्षतिग्रस्त सड़को की मरम्मति कराने के संबध में नगर सभापति के द्वारा निर्देश दिया गया कि राविश एवं ईट के टुकड़े से सड़क के गढ़्ढ़े को भरकर नागरिकों के चलने एवं वाहनों के आवागमन के अनुकूल बनाया जाय। 15 अगस्त 2019 की तैयारी को लेकर शहर की विशेष साफ सफाई कराने एवं चूना गमेक्सिन पाउडर का छिड़काव कराने का निर्देश दिया गया। शहर में मच्छड़ो के लाड़्वा के उन्नमूलन के लिए शहर में छिड़काव कराने का निर्देश नगर सभापति के द्वारा दिया गया। नगर सभापति के निर्देश पर नगर क्षेत्र में छिड़काव कराने का कार्य प्रारम्भ कर दिया गया है। 15 अगस्त राष्ट्रीय पर्व को धूम-धाम से मनाने के लिए पूर्व की भांति आवश्यक तैयारी करने का निर्देश प्रधान सहायक को दिया गया। प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी की समीक्षोंपरान्त नगर सभापति के द्वारा निर्देश दिया गया कि लाभुक द्वारा सूचना देने पर द्रुत गति से कार्रवाई करते हुए जीयो टैगिंग एवं किस्त की राशि भुगतान करने की व्यवस्था सुदृढ़ व्यवस्था की जाय। बैठक में श्री सुनील कुमार पटेल, नगर उपसभापति, श्रीमती आफरीन बेगम, सदस्य, सशक्त स्थायी समिति, श्रीमती पूनम कुमारी, सदस्य, सशक्त स्थायी समिति,श्री रणवीर कुमार, श्री जितेन्द्र कुमार, प्रधान सहायक,श्री अमरनाथ झा, वरीय सहायक, श्री गगन कुमार सिन्हा, श्री संजीव कुमार, श्री राजीव रंजन आदि उपस्थित थे।

Related posts

तेजस्वी यादव ने की इस्तीफे की पेशकश RJD विधायकों ने दी ये चेतावनी

Binay Kumar

पेट्रोल पंम्प मालिक के हत्या मामले मे अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए माले ने दिया दिवसीय धरना

Binay Kumar

पटना :मोदी जी बिहार में नेताओं की संपत्ति और मॉल खड़ा करने में सावन -भादो में आर्थिक मंदी का असर क्यों नहीं दिख रहा है – एजाज अहमद

Mukesh

Leave a Comment