Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • 50 से अधिक युवक व युवतियों ने लिया था भाग
अररिया बिहार

50 से अधिक युवक व युवतियों ने लिया था भाग

नेहरू युवा केंद्र अररिया के तत्वावधान में बुधवार को शहर के जिला परिषद् सभा भवन में जिला युवा संसद कार्यक्रम आयोजन किया गया। कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद पप्पू अजीम समेत उपस्थित अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया। जिसके बाद जिला युवा संसद कार्यक्रम का विधिवत शुरुआत किया गया। इस संसद में किसी को स्पीकर, किसी को प्रधानमंत्री, केंद्रीय मंत्री गृह मंत्री भी बनाया गया था। इस दौरान सदन में विपक्ष के सांसद भी मौजूद थे। विपक्ष में किसी को सोनिया गांधी, किसी को राहुल गांधी, किसी को लालू यादव भी बनाया गया था. सदन शुरू होने के बाद पहले दौर में स्पीकर द्वारा बोलने के बाद विपक्ष ने अररिया जिला समेत देश-विदेश की समस्या को संसद में रखा। इस दौरान सत्ता के संसद ने सांसद व मंत्री ने उनका जवाब भी दिया।

इससे पहले स्पीकर द्वारा प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, विदेश मंत्री समेत कई को मंत्री पद का शपथ ग्रहण भी दिलाया गया। मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे जिला पार्षद पप्पू अजीत ने कहा कि नेहरू युवा केंद्र द्वारा यह जिला युवा संसद कार्यक्रम कराया गया। यह अररिया जिला के युवा व युवतियों के लिए बहुत बड़ी बात है। क्योंकि नेहरू युवा केंद्र द्वारा युवा व युवतिओं को इस तरह के आयोजन से बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म मिलता है। नेहरू युवा केंद्र के जिला समन्वयक कर्मवीर कुमार ने कहां की नेहरू युवा केंद्र हमेशा युवक को बढ़ावा देने का काम करता रहता है। यह युवा जिला संसद कार्यक्रम के द्वारा दो लोगों का चयन होना है। जिसके बाद चयनित छात्र दिल्ली के संसद भवन में प्रधानमंत्री के साथ संसद में बैठ पाएंगे. और जिला समेत देश और विदेश की समस्याओं को भी संसद में रख सकेंगे।मौके पर उपस्थित अतिथि बासुकी नाथ झा, परिमल कुमार, राजन तिवारी, मोतिलिसा मुखर्जी, अविनाश कुमार ने कहां की जिला युवा संसद कार्यक्रम जिस तरह से किया गया।

Jiइससे युवाओं को संसद का संस्कार व किस तरह से सांसद में लोग अपनी बातों को रखते हैं, और किस तरह से संसद संचालित होता है. यह पूरी जानकारी प्राप्त करने का बेहतर अवसर प्राप्त हुआ है. इस कार्यक्रम का मंच संचालन नेहरू युवा केंद्र के ट्रेनर कमर मासूम ने किया। वही मौके पर शाहजहां अंसारी, अशफाक आलम, राम कुमार पंडित, सैयद मुजम्मिल जमाल, यजदान अंजुम, जयराम कुमार, हेमंत कुमार ठाकुर, धीरज पांडे, बिट्टू पांडे, मिथिलेश कुमार, स्मृति कुमारी, लक्ष्मी कुमारी, मनीषा कुमारी, सपना कुमारी आदि मौजूद थे।

Related posts

शिक्षा सुरक्षा सम्मान के लिए रोहतास में जन अधिकार छात्र परिषद् ने की संयुक्त बैठक…

anand

भागलपुर में बदहाल शिक्षा व्यवस्था, सरकारी स्कूल में 326 स्टूडेंट्स को पढा़ रहे 5 शिक्षक

Mukesh

सोनवर्षा में भाजपा कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रकवि रामधारी सिंह दिनकर की जयंती मनाई

Mukesh

Leave a Comment