Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • जिला पंचायती राज पदाधिकारी को मनाया विदाई समारोह
दरभंगा बिहार

जिला पंचायती राज पदाधिकारी को मनाया विदाई समारोह

बिहार प्रशासनिक सेवा के 35वीं बैच के अधिकारी शत्रुघ्न कांति, जिला पंचायती राज पदाधिकारी, दरभंगा आज वार्धक्य सेवनिबृत्त हो गये.उनके सेवा निबृत्ति पर जिला पदाधिकारी, दरभंगा डॉ त्यागराजन एस एम ने उन्हें मिथिला संस्कृति के अनुरूप शॉल ओढ़ाकर एवं सर पर पाग पहनाकर विदाई दिया। जिलाधिकारी ने अपने सम्बोधन मेँ कांति को उच्च कोटि का अधिकारी बताया। उन्होंने कहा कि कांति जी को जो भी कार्य सौपा जाता था वह कार्य पूरी जिम्मेदारी पुर्बक पूरा करते थे। उन्हें सौंपे गये कार्यों के प्रति उन्हें दुबारा कहने या स्मारित करने की आवश्यकता नहीं पड़ती थी। उन्होंने कहा कि ऐसे कम ही अधिकारी होते हैं जो अपने दायित्वो को पूरी गंभीरता से लेते हैं और उसे अंजाम तक पहुंचा कर ही छोड़ते हैं। जिलाधिकारी ने विगत लोक सभा चुनाव मेँ कांति के योगदान का उल्लेख किया। कहा कि चुनाव प्रशिक्षण का महत्वपूर्ण कार्य इन्होने बड़े ही सही एवं सफलतापूर्बक पूरा किया जिसके चलते जिला मेँ चुनाव करना आसान हुआ।
उन्होंने कहा कि श्री कामति की सेवा अवधि कुछ और बची होती तो सात निश्चय योजनाओं के क्रियान्वयन मेँ सहूलियतें होती.उन्होंने कहा कि अगर इनकी इच्छा होगी तो नियमानुसार इनके सेवा वृद्धि के लिये सरकार को अनुशंसा भेजी जा सकती है।
इसके पूर्ब अन्य कई अधिकारियों ने भी श्री कांति के सरकारी सेवा मेँ महत्वपूर्ण योगदान पर अपने विचार रखे.अपर समाहर्ता श्री विभूति चौधरी ने उनके शालीनता और विनम्रता की बातें कहीं। स्थापना उप समाहर्ता अजय गुप्ता ने उन्हें कर्मियों के बीच सकारात्मक भाव रखने वाला अधिकारी बताया। निदेशक डीआरडीए वसीम अहमद ने उन्हें स्पष्ट और पुरे वेबाकि से अपनी बात रखने वाला अधिकारी बताया। इस अवसर पर जिला के कई पदाधिकारी, कर्मी , जनप्रतिनिधि आदि उपश्थित थे।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

छात्र अभिमन्यु को न्याय दिलाने हेतु आज पप्पू यादव फतुहा में..

anand

बच्ची पर अज्ञात ने किया जानलेवा हमला

Binay Kumar

BNMU कुलसचिव डॉ०कपिलदेव प्रसाद ने A.S कॉलेज देवघर अर्थशास्त्र अध्यक्ष डॉ० अनिल ठाकुर को अंग वस्त्र देकर किया सम्मानित

Mukesh

Leave a Comment

0Shares
0