Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • बिहार
  • राहत अनुश्रवण-सह-निगरानी समिति की बैठक का आयोजन
बिहार मधुबनी

राहत अनुश्रवण-सह-निगरानी समिति की बैठक का आयोजन

डाॅ0 प्रेम कुमार मंत्री कृषि विभाग बिहार सरकार की अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय सभाकक्ष, मधुबनी में जिला बाढ़ राहत अनुश्रवण-सह-निगरानी समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में जिला पदाधिकारी, मधुबनी, शीर्षत कपिल अशोक, विधायक, खजौली, सीताराम यादव, विधायक, बेनीपट्टी, भावना झा, विधायक, राजनगर, रामप्रीत पासवान, अध्यक्ष, जिला परिषद, मधुबनी, एवं सभी प्रखंडों के प्रमुख सभी राजनीतिक दलों के जिलाध्यक्ष एवं जिला स्तरीय सभी पदाधिकारीगण उपस्थित थे। बैठक में सभी जनप्रतिनिधियों एवं राजनीतिक दलों के अध्यक्षों द्वारा अपनी-अपनी बाते रखीं गयी। जिसमें सभी

जनप्रतिनिधियों द्वारा मुख्य रूप से क्षतिग्रस्त तटबंधों की मरम्मति, क्षतिग्रस्त पथों की मरम्मति अविलंब कराने का अनुरोध किया गया। कुछ जनप्रतिनिधियों द्वारा जी0आर0 की सूची बनाने में अंचल स्तरीय कर्मियों द्वारा भेदभाव बरतने की भी शिकायत की गयी।  मंत्री, कृषि विभाग, बिहार के द्वारा कार्यपालक अभियंता बाढ़ नियंत्रण-1 एवं 02 को क्षतिग्रस्त तटबंधों की मरम्मति/सुदृढ़ीकरण शीघ्र कराने का निदेश दिया। साथ ही कार्यपालक अभियंता, पथ प्रमंडल एवं सभी ग्रामीण कार्य प्रमंडल, एन0एच0 के कार्यपालक अभियंता को क्षतिग्रस्त पथों को अविलंब तीन दिनों के अंदर मरम्मति/मोटरेबुल बनाने का निदेश दिया गया।

मंत्री, कृषि विभाग, बिहार के द्वारा एन0एच0 104 सड़क की मरम्मति नहीं करने एवं कार्यपालक अभियंता,एन0एच0,सीतामढ़ी की अनुपस्थिति में सहायक अभियंता द्वारा सड़की की मरम्मति किये जाने संबंधी गलत जानकारी दिये जाने को लेकर उक्त सड़क की जांच जिला स्तरीय टीम यथा-संबंधित अनुमंडल पदाधिकारी, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी, संबंधित प्रमुख एवं माननीय विधायक की उपस्थिति में जांच कराने का निदेश दिया गया। तत्पश्चात माननीय मंत्री, कृषि विभाग, बिहार के द्वारा एन0आई0सी0 कार्यालय, मधुबनी में जिले के 8 प्रखंडों यथा- अंधराठाढ़ी, बाबूबरही, बेनीपट्टी, घोघरडीहा, जयनगर, झंझारपुर, लदनियां तथा मधवापुर के 10258 प्रभावित परिवारों को पी0एफ0एम0एस0 के माध्यम से जी0आर0 की राषि देने हेतु ऑनलाईन डाटा प्रविष्ट करने की कार्रवाई की गयी।  पुनः मंत्री, कृषि विभाग, बिहार के द्वारा मधुबनी शहर के चभच्चा चौक से सौराठ होते हुए जानेवाली पथ एन0एच0 527ए में चभच्चा चौक से तालाब के समीप जर्जर सड़क का निरीक्षण किया गया। विभाग के द्वारा उक्त पथ के चौड़ीकरण का कार्य किया जाना है। लेकिन तालाब के समीप विभाग द्वारा सड़क के चौड़ीकरण हेतु गड्ढ़ा कर दिया गया है।
उन्होंने संबंधित कार्यपालक अभियंता को निदेश दिया कि शीघ्र उक्त स्थल पर गड्ढ़ा को भरकर सड़क को मोटरेबुल करने की कार्रवाई की जाय, साथ ही इस सड़क के चौड़ीकरण का भी कार्य शीघ्र किया जाये।

Related posts

पप्पू यादव का छपरा एसपी के खिलाफ महायुद्ध का एलान, रविवार को होगी आरपार की लड़ाई..

anand

पतरघट: के पामा के NYC ने स्वच्छता पखवाड़ा का आयोजन किया

Mukesh

शिक्षा में अगर सुधार की मांग पूरी हुई तो देंगे नीतीश का साथ:-उपेंद्र कुशवाहा

Pankaj kumar

Leave a Comment