Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • AISU का छात्र संवाद कार्यक्रम में कहा सभी छात्रों की हक लड़ाई लड़ेगी AISU
Latest बिहार मधेपुरा राज्य होम

AISU का छात्र संवाद कार्यक्रम में कहा सभी छात्रों की हक लड़ाई लड़ेगी AISU

मधेपुरा : मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय में ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव ई० मुरारी कुमार की अध्यक्षता में छात्र विमर्श कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मुख्य कार्यक्रम का शुभारंभ बीएनएमयू के सिंडिकेट एवं सीनेट सदस्य डा० जवाहर पासवान, पूर्व पार्षद सह सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव, ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद, प्रदेश अध्यक्ष आलोक आनंद, राष्ट्रीय महासचिव ई० मुरारी कुमार सहित अन्य अतिथियों ने सम्मिलित रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया।

मौके पर छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए बीएनएमयू के सिंडिकेट एवं सीनेट सदस्य डा जवाहर पासवान ने कहा की वर्तमान समय में छात्र एवं युवाओं के सामने बड़ी चुनौती है। जिसे खत्म करने के लिये छात्र एवं युवाओं को एसे हीं मंच की जरुरत है। पूर्व पार्षद सह सामाजिक कार्यकर्ता ध्यानी यादव ने कहा की वर्तमान में देश की हालात विकट है। जिसे छात्र एवं युवा की एकता हीं खत्म कर सकता है। राष्ट्रीय अध्यक्ष गौतम आनंद ने कहा की जेपी आंदोलन के बाद आम छात्रों का यह एक एतिहासिक आगाज है। बिहार के तमाम छात्र मिलकर ऑल इंडिया स्टूडेंट यूनियन के माध्यम से सबको शिक्षा, सस्ती शिक्षा, सबको रोजगार के लड़ाई को मुकाम तक पहुंचाने का काम करेगी। आज देश के छात्र नौजवान के लिये शिक्षा रोजगार सबसे अहम समस्या है, किंतु राजनेता सब सत्ता में आने और बने रहने के लिये बैचन है।

प्रदेश अध्यक्ष आलोक आनंद ने कहा है कि ऑल इंडिया स्टूडेन्ट यूनियन एक ऐसा छात्र संगठन है जो न कि किसी पार्टी का है और न ही किसी नेता का है। इसका मुख्य उद्देश्य है सबको शिक्षा, सस्ती शिक्षा, सबको रोजगार, मांग रहा है हिंदुस्तान। इसी उद्देश्य के साथ हमलोग बिहार के साथ-साथ देश के सभी विश्वविद्यालय में एआईएसयू को आगे बढ़ाएंगे एवं छात्र हित की आवाज उठाएंगे। राष्ट्रीय प्रभारी स्वेत कमल ने कहा कि बिहार के छात्र एवं युवाओं को बिहार की बेहतरी के लिये एक मंच पर आने की जरुरत है, लोकतंत्र और संविधान को तार तार कर दिया गया है। देश में आजादी से बड़ी लड़ाई और सहादत की जरुरत है, उसी लड़ाई का आगाज एआईएसयू के मंच से किया गया है।

राष्ट्रीय महासचिव ई० मुरारी कुमार ने कहा कि देश के सभी विश्वविद्यालय के बदहाल व्यवस्था को लेकर एआईएसयू सभी विश्वविद्यालय में व्यापक रूप से अपना काम करना चालू कर देगी और शिक्षा, संघर्ष, रोजगार का नारा लेकर आगे बढ़ेंगे। उन्होंने कहा कि हम हमेशा से छात्रों के लिए निष्पक्ष भाव से लड़े हैं और लड़ते रहेंगे।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, जेडीयू कोटे से 8 नए मंत्री शामिल

Binay Kumar

NSUI और JACP ने संयुक्त रूप से BNMU में स्वामी विवेकानंद जयंती मनाया

Mukesh

सरकार अपनी गन्दी राजनीती करना छोड़ दे :-पप्पू यादव

admin

Leave a Comment

0Shares
0