Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • संविधान संशोधन विधेयक का तेजस्वी यादव ने पुरजोर समर्थन
Latest पटना बिहार राज्य होम

संविधान संशोधन विधेयक का तेजस्वी यादव ने पुरजोर समर्थन

पटना : मुकेश कुमार : आज बिहार विधानसभा के विशेष सत्र की कार्यवाही में विपक्ष प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने विशेष सत्र में भाग लिया । सदन में 126वें संविधान संशोधन विधेयक पर चर्चा कर विधायिका में आगामी 10 वर्षों तक SC/ST आरक्षण का पुरज़ोर समर्थन किया। साथ ही हमने माँग कि इस आरक्षण को हर 10 वर्ष ना करके स्थायी किया जाए और इसे बढ़ाया जाए।

इसके अलावा राष्ट्रीय जनता दल ने जातिगत जनगणना पर भी सदन के नेता मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जी से माँग रखी कि बिहार विधानसभा का विशेष सत्र बुलाकर उसे सदन से पारित कर केंद्र को भेजना चाहिए। जातिगत जनगणना हमारी पुरानी माँग रही है।

राजद ने नागरिकता संशोधन कानून पर विशेष सत्र को बढ़ाने की माँग के साथ-साथ मज़बूती से इस काले क़ानून का कड़ा विरोध जताते हुए सदन के माध्यम से सभी को आगाह किया कि हम बिहार में CAA, NRC- NPR को लागू नहीं होने देंगे। बिहार के पलटीमार मुख्यमंत्री CAA, NPR और NRC के मुद्दे पर लुका-छिपी खेल जनता को भ्रमित कर रहे है। सीएम को इस पर स्पष्ट वक्तव्य देना चाहिए क्योंकि JDU-BJP, बिहार और केंद्र सरकार के बयानों में और गृहमंत्री एवं प्रधानमंत्री के बयानों में बहुत बड़ा विरोधाभास है।

हमने माँग रखी कि नीतीश कुमार NPR की प्रक्रिया को स्थगित करे क्योंकि NPR ही NRC लागू करने की प्रक्रिया का प्रथम चरण है। जो सरकार मौजूदा प्रावधानों के तहत NPR करेगी समझो वो NRC की हिमायती है। मुख्यमंत्री ने हमारे सवालों का संतोषजनक जवाब ना देकर दूसरे विषयों पर प्रवचन देते रहे।

Related posts

मधेपुरा प्राइवेट स्कूल टीचर्स एसोसिएशन ने स्कूल एसोसिएशन को सौंपा मांगपत्र

Mukesh

मधेपुरा: नीतीश कुमार के तुगलकी फरमान और बजट के विरोध में AISU ने मधेपुरा में मुख्यमंत्री का पुतला फूंका

Mukesh

मधेपुरा में भारत बंद को असरदार बनाया जाप

Mukesh

Leave a Comment