Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • BNMU में सीनेट की बैठक का जनअधिकार छात्र परिषद ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शन
Latest बिहार मधेपुरा राज्य होम

BNMU में सीनेट की बैठक का जनअधिकार छात्र परिषद ने किया जोरदार विरोध प्रदर्शन

मधेपुरा: मुकेश कुमार

सरकार द्वारा रेशनलाइजेशन लागू किए जाने से बीएनएमयू में शिक्षकों की संख्या में हुई कमी,स्नातक पार्ट 3 के 40हजार छात्र परीक्षाफल में अविलंब के कारण बीएड इंट्रेंस परीक्षा से वंचित हो गए हैं।विवि पुराने कैम्पस स्थित गर्ल्स छात्रावास को जल्द से जल्द न्यूतम फीस पर हो चालू । पेट 2020 की परीक्षा हो आयोजित । बीएनएमयू अंतर्गत सभी महाविद्यालय में तृतीय एवं चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की कमी को विवि प्रशाशन के निगरानी में दूर किया जाए।विवि में एकल विंडो की व्यवस्था की जाए । SNSRKS कॉलेज सहरसा में पीजी की पढ़ाई हो चालू।विवि के नये कैंपस में हो पुलिस चौकी ।
इत्यादि मांगो को लेकर आज
भुपेन्द्र नारायण मंडल विश्विद्यालय में आयोजित सीनेट की बैठक में जन अधिकार छात्र परिषद के द्वारा जमकर विरोध किया गया ।आक्रोशित कार्यकर्ताओ ने सुबह 10 बजे से ही झंडा और कार्ड बोर्ड लेकर जिसपर सरकार एवं विवि के विरोध में तरह-तरह के नारे लिखे थे,वो लेकर विवि के मुख्य द्वार पर बैठकर जमकर 3 घंटो तक नारेबाजी किया। जिसकी अध्यक्षता छात्र जाप विवि अध्यक्ष अमन कुमार रितेश ने किया और कहा कि विवि के पूर्व पदाधिकारीयो के उदासीनता और राज्य सरकार के बीएनएमयू के प्रति सौतेले व्यवहार के कारण आज बीएनएमयू में शिक्षकों की संख्या में कमी हुई है।
जिलाध्यक्ष रौशन कुमार बिट्टु ने कहा कि बीएनएमयू में पढ़ने वाले छात्र अधिकाशतः गरीब दलित और पिछड़े वर्ग से आते हैं । इसलिए साजिश के तहत 2012 के छात्रों के आधार पर ही रेशनलाइजेशन लागू कर दिया। अगर जरा भी राज्य सरकार और कोशी के मूकदर्शक सत्ताधारी जनप्रतिनिधिय के पास शर्म बची हो तो वर्तमान में नामांकित छात्र के आधार पर बीएनएमयू रेशनलाइजेशन रूल लागू करने की पहल करे।प्रवक्ता अजय सिंह यादव और नगर अध्यक्ष सामन्त यादव ने कहा कि विवि के पार्ट 3 के 40हजार छात्रों का भविष्य विवि प्रशाशन के उदासीनता रवैये के कारण अधर में लटका है। मौके छात्र प्रभारी जितेंद्र यादव,युवा रंजन,राजू कुमार मन्नू,सहरसा अध्यक्ष नरेश निराला,अंशु सिंह,मिथुन किंग,सोनू स्टार,सुशांत कुमार,मो सलाम,मो रौशन,मो दानिश, बिट्टु कुमार,प्रिंस,अमित यादव,ललटू, अमरदीप, राहुल कुमार,सुशील कुमार,अजय कुमार,मिथिलेश कुमार,अजित यादव,इत्यादि सैकड़ों छात्र मौजूद थे।

Related posts

C TET परीक्षा में अल्पसंख्यक कोचिंग के छात्रों ने लहराया परचम

Binay Kumar

जमीनी विवाद को लेकर मारपीट में कई ब्यक्ति घायल

Binay Kumar

विधायक सरावगी के प्रस्ताव पर गोलबंद हुए सदस्य

Binay Kumar

Leave a Comment