Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • मधेपुरा: AISU ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती मनाई
Latest बिहार मधेपुरा राज्य राष्ट्रीय होम

मधेपुरा: AISU ने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर जयंती मनाई

मधेपुरा: मुकेश कुमार

आज मधेपुरा में ऑल इंडिया स्टूडेन्ट यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव ई० मुरारी कुमार ने आपने आवस पर सोशल डिस्टेंसिइंग का पालन करते हुए संविंधान निर्माता बाबा साहब डॉ०भीमराव अंबेडकर जी के 129वी जयंती मनाया ओर एक दिवसीय धरना भी दिया ।

ई० मुरारी कुमार ने कहा कि आम्बेडकर विपुल प्रतिभा के छात्र थे। उन्होंने कोलंबिया विश्वविद्यालय और लंदन स्कूल ऑफ़ इकोनॉमिक्स दोनों ही विश्वविद्यालयों से अर्थशास्त्र में डॉक्टरेट की उपाधियाँ प्राप्त कीं तथा विधि, अर्थशास्त्र और राजनीति विज्ञान में शोध कार्य भी किये थे। व्यावसायिक जीवन के आरम्भिक भाग में ये अर्थशास्त्र के प्रोफेसर रहे एवं वकालत भी की तथा बाद का जीवन राजनीतिक गतिविधियों में अधिक बीता। तब आम्बेडकर भारत की स्वतन्त्रता के लिए प्रचार और चर्चाओं में शामिल हो गए और पत्रिकाओं को प्रकाशित करने, राजनीतिक अधिकारों की वकालत करने और दलितों के लिए सामाजिक स्वतंत्रता की वकालत और भारत के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान रहा।आज हम उनको दिल से नमन व शृद्धाजंलि अर्पित करते हैं।।

ऑल इंडिया स्टूडेन्ट यूनियन के प्रदेश उपाध्यक्ष ई० अंशु यादव ने बताया कि हमलोग कोरोना वायरस के वजह से आज अपने घर में ही बाबा साहब का जन्मदिन भी मना रहे हैं और धरना पर भी बैठे हुए हैं।
हमारी चार माँगे हैं जो आपलोगों के माध्यम से सरकार तक पहुँचाना चाहते हैं पहला मांग है कि कोटा-दिल्ली और पटना में फसे तमाम छात्रों को सरकार सभी चीजों का उचित प्रबंध करें।
दूसरा यह है कि सभी छात्रों का तीन महीनों लॉज भाड़ा एवम खाना का सरकार अपने स्तर से फ्री करें।
तीसरा मंगा है कि देश के सभी वंचित जरूरत मंद घरों में अनाज तथा दवाई पहुचाने का प्रबंध किया जाय
चौथा मांग है कि सरकार और तमाम नेता न्यायालय राजनीति द्वेष से ऊपर उठकर लालू जी को रिहा किया जाय जो इस कोरोना संक्रमण के बीच गरीबों के हिम्मत को बढ़ाने का सहयोग सिद्ध होगा।
हम अंत मे कहना चाहेंगे आपलोग देश का साथ दे लोकडौन का पालन करें तब जाकर कोरोना हारेगा –देश जीतेगा।।।।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

पटना : लालू-राबड़ी के राज में सड़क का नामो-निशान नहीं था : पप्पू यादव

Pankaj kumar

कम्प्यूटर की पढाई को सरल बनाने के लिये अजीत सिंह ने लिखी 12 पुस्तकें

Mukesh

सड़क नहीं तो वोट नहीं गांव वालों ने किया वोट बहिष्कार

Binay Kumar

Leave a Comment

0Shares
0