Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • विश्वविद्यालय के वर्तमान पी.आर.ओ द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया गया
Latest बिहार मुद्दा राज्य राष्ट्रीय सारण होम

विश्वविद्यालय के वर्तमान पी.आर.ओ द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया गया

CHHAPRA / आज दिनांक 30 अक्टूबर 2020 को आर एस ए का एक प्रतिनिधिमंडल जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कुलपति से मिला। छात्र हित में एक मांग पत्र सौंपा। रिसर्च करने हेतु पेट का एग्जाम कुलपति महोदय ने कहा कि इलेक्शन बाद लिया जाएगा। विभिन्न महाविद्यालयों में प्रिंसपलों के द्वारा छात्र-छात्राओं का आर्थिक दोहन किया जा रहा है। इस पर संगठन एवं कुलपति से आम सहमति बनी कि विश्वविद्यालय तय करे और पूरे विश्वविद्यालय का एक ही अकाउंट हो वही पैसा जमा हो और विश्वविद्यालय तय करें कि कितना फीस लिया जाएगा।
कुलपति से संगठन का प्रतिनिधिमंडल स्पष्ट रूप से कहा कि विश्वविद्यालय के वर्तमान पी.आर.ओ द्वारा धार्मिक उन्माद फैलाने के मकसद सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट किया गया, जो अभी तक चल रहा है। एक संवैधानिक पद पर आसीन व्यक्ति द्वारा इस तरह का पोस्ट अशोभनीय हैं। इससे विश्वविद्यालय का माहौल एवं इसकी गरिमा धूमिल हो रही है।इसके पूर्व इस व्यक्ति के द्वारा नंदलाल सिंह महाविद्यालय में जातिगत उन्माद फैलाने की कोशिश की गई थी परंतु वहां के स्थानीय लोगों द्वारा मामले को आपस में सुलझा लिया गया था।
इस कारण संगठन मांग करती है कि ऐसे व्यक्ति के खिलाफ त्वरित कार्रवाई किया जाए और भविष्य में ऐसा नहीं करने की नसीहत दी जाए।नहीं तो संगठन विश्वविद्यालय को जे.एन.यू बनाने का ख्वाब देखने वाले के मंसूबे को कतई पूरा नहीं होने देगा।

इस पर कुलपति ने कहा कि पीआरओ पर निलंबन करने की कार्रवाई की जाएगी । जिस ग्रुप में इस तरह की बातें हुई है। ग्रुप एडमिन डॉक्टर विद्याधर सिंह, डॉक्टर आलोक रंजन तिवारी, डॉक्टर अजीत शर्मा पर भी शोकॉज हो रहा है शोकॉज का जवाब आने के बाद निश्चित रूप से सब पर कार्रवाई की जाएगी ।आर एस ए संगठन से वार्ता में कुलपति प्रोफेसर फारूक अली, छात्र संकाय के अध्यक्ष डॉ उदय शंकर ओझा, कुलसचिव ग्रुप कैप्टन श्री कृष्ण, राजेंद्र महाविद्यालय के प्रिंसिपल डॉक्टर प्रमेंद्र रंजन सिंह, कॉमर्स के डीन डॉक्टर सफी थे ।आर एस ए संगठन के तरफ से मनीष पांडे मिंटू, विवेक कुमार विजय ,अर्पित राज गोलू, परमजीत कुमार, अमन प्रताप सिंह, प्रमेंद्र सिंह कुशवाहा, भूषण सिंह आदि थे।

Related posts

पटना: तेजस्वी मैच फिक्सिंग की कीमत भाजपा से चाहते हैं-एजाज अहमद

Mukesh

आज देश किसान पर हमले नही देश की आत्मा पर हमला : गौतम आनन्द

Mukesh

बस स्टाफ ने एक व्यक्ति को मारकर किया घायल

Binay Kumar

Leave a Comment