Bihar ki awaaz, Latest Bihar political News, Bihar crime news in hindi – बिहार की आवाज़
  • Home
  • Latest
  • सहरसा में माकपा जिला कमिटी के हुआ बैठक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का लिया निर्णय
Latest बिहार राज्य सहरसा होम

सहरसा में माकपा जिला कमिटी के हुआ बैठक चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करने का लिया निर्णय

सहरसा:
माकपा जिला कमिटी बैठक में चरणबद्ध आंन्दोलन पर फैसला।
भारत की कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सवादी जिला कमिटी सहरसा की महत्वपूर्ण बैठक शंकर चौक विवाह भवन सहरसा में कामरेड गणेश प्रसाद सुमन की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

बैठक को सम्बोधित करते पार्टी राज्य सचिव मंडल सदस्य बिनोद कुमार ने कहा केन्द्र की सरकार जनता उपयोगी वस्तुएं एवं खाने पीने के समान पर भी GST लगा कर देश की आमजनता के साथ खिलवाड़ कर रही है। यह सरकार पूंजीपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए टैक्स लगाकर गरीबों को मार रही है। भीषण मंहगाई, वेहिसाब वे रोजगारी से देश तबाह है। पेट्रोल, डीजल,रसोई गैस सहित सभी वस्तुएं का दाम नित्य नई उंचाई को छू रही है। मेहनतकश लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। भारत की सरकार को इनकी कोई चिंता नहीं है सिर्फ जनता को जात पात धर्म मजहब में बांटकर अपनी सत्ता चलना और पूंजीपतियों मित्रों को लाभ पहुंचाने में लगें हैं। सरकार की जमकर आलोचना करते हुए कहा कि किसान आन्दोलन के समय किये समझौता से भी सरकार मुकर गयी है। MSP लागू नहीं कर रही है। आन्दोलन के दौरान आन्दोलनकारियों पर हुए मुकादमा को वापस नहीं ले रही है। इसलिए संयुक्त किसान सभा के द्वारा फेज टू की लड़ाई जारी है। 31 जूलाई को सम्पूर्ण भारत में चक्का जाम आन्दोलन है। सहरसा में भी चक्का जाम आन्दोलन किया जाएगा।

पार्टी जिला सचिव रणधीर यादव ने सरकार की जनविरोधी नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि केन्द्र एवं राज्य दोनों ही सरकार संवेदन शून्य हो गई है। अमीर और अमीर होते जा रहा है और गरीब और गरीब होता जा रहा है। सहरसा सहित पूरा बिहार भयंकर सुखाड़ की चपेट में है। किसान मंहगी बीज,खाद, डीजल के सहारे खेती में अपनी सारी शक्ति लगाकर सुखाड़ के चलते अपार विपत्ति एवं संकट में है। बिहार सरकार का कृषि रोड मैप सफेद झूठ साबित हो गया।भीषण सुखाड़ व संकट में भी सरकार किसानों को कोई सहायता नहीं दे रही है उल्टे खाद बीज की कालाबाजारी हो रही है। पार्टी जिला सचिव ने कहा किसान हित में पार्टी किसानों के साथ बड़ी लड़ाई लड़ेगी। बैठक में पार्टी जिला कमेटी के कई साथियों ने कई स्थानीय मुद्दों पर चर्चा किया तथा आन्दोलन करने का सुझाव दिया।
बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि आजादी के 75 वें सालगिरह को अमृत महोत्सव के रूप में मनाने के लिए 01 से 13 अगस्त तक गांव गांव में नुक्कड़ नाटक व सभा कर आजादी के अमर शहीदों की गाथाओं एवं कहानी के साथ साथ आजादी के संघर्षों के इतिहास को बताया जाएगा। 14 अगस्त की संध्या को दीप व मशाल जुलूस के सहारे आजादी दीप अमृत महोत्सव मनाया जाएगा तथा 15 अगस्त को हर घर पर राष्ट्रीय झंडा तिरंगा फहराया जाएगा।
इसके अतिरिक्त 07 अगस्त को महागठबंधन दलों द्वारा वेहिसाव बढ़ती मंहगाई, भीषण वेरोजगारी, युवा विरोधी अग्निपथ योजना के खिलाफ एवं सुखाड़ जैसे मुद्दों को लेकर आहूत जिला मुख्यालय पर प्रतिरोध मार्च में ज्यादा से ज्यादा भागेदारी पर योजना बनाई गई।

अगस्त के अंतिम सप्ताह से विभिन्न जनसंगठनों का विभिन्न स्तरों पर सम्मेलन आयोजित करने का भी फैसला लिया गया।
बैठक में पार्टी नेता रूपेश रंजन, मोo समीम, रामचंद्र महतो, गुरुदेव शर्मा, ब्यास प्रसाद यादव, मिथिलेश कुमार सिंह, कुलानन्द कुमार, तौहीद आलम, कृष्ण दयाल यादव, हृदय नारायण यादव, दिलीप ठाकुर, शकील अहमद खां, रमेश यादव, केदार राम, ब्रजेश बामपंथी, शिवानंद विश्वास, रामाकांत राय,दुखी शर्मा, मनोज शर्मा, डोमी पासवान,माखन साह, बद्री नारायण मंडल, सुकनी देवी, अनिता देवी, प्रदीप साह,केशव कुमार, महेन्द्र शर्मा, असफाक अंसारी, जबाहर यादव, मुर्शीद आलम मोo नसीम मिस्त्री आदि नेताओं ने भाग लिया एवं अपनी विचारों को रखा।

Share and Enjoy !

0Shares
0 0

Related posts

ईवीएम से छेड़छाड़ हुई तो एक नहीं हजारों उपेन्द्र कुशवाहा खून की नदियां बहाने के लिए तैयार है

Binay Kumar

मिरचाईबारी में जाप कार्यकर्ताओ ने किसानों का बिजली बिल माफ करने के माँग को लेकर मशाल जुलूस निकाला गया

Mukesh

पटना : भाजपा MLC ने कहा कोटा से अगर छात्र को नही लाएंगे तो 5 लाख वोट का होगा नुकसान

Mukesh

Leave a Comment

0Shares
0